वजन घटाने के लिए विद्या बालन ने की थी ऐसी हरकत, परिवार वालों को ले जाना पड़ा था डॉक्‍टर के पास

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बाल (Vidya Bal) देश की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक हैं। उनकी फिल्मों को दर्शक बेहद पसंद करते हैं।विद्या बालन बॉलीवुड का ऐसा नाम हैं, जिन्होंने अपनी अदाओं से सबको कायल कर दिया है। चाहे यंग एक्टर हो या सीनियर, विद्या बालन (Vidya Bal) की जोड़ी सबके साथ नंबर वन दिखी है। विद्या बालन की एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनके सादगी भरे जीवन और जिंदादिली को भी काफी पसंद करते हैं। करियर की शुरुआत से ही कभी उन्हें जीरो साइज नहीं देखा गया। वो अपनी बॉडी को लेकर काफी कॉन्फिडेंट नजर आती हैं।

 

ये भी पढ़े-इस वजह से लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचे थे धर्मेंद्र, एक्टर ने किया रुला देने वाला खुलासा

 

जहां एक तरफ लोग उन्हें पसंद करते हैं, तो वहीं कई बार उन्हें बॉडी शेमिंग का शिकार भी होना पड़ा है। लोग उनके शरीर को लेकर उन्हें ट्रोल करते दिखे। विद्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अपनी बॉडी को लेकर कई बातें सुननी पड़ती थीं। जिसके बाद उन्हें लगने लगा था कि उनका शरीर ही उनकी सबसे बड़ी परेशानी है। लोग उन्हें कहते थे, आप बहुत सुंदर हैं पर आपका वजन बहुत ज्यादा है। इस बात को लेकर एक्ट्रेस काफी सोच में पड़ गई थीं।

 

पानी पी-पीकर बिगड़ गई थी तबीयत-

विद्या ने बताया था कि जब वह 17 साल की थीं, उन्हें किसी ने दिन में 10 लीटर पानी पीने की सलाह दी थी। उनसे कहा गया था कि ऐसा करने से उनका वजन कम हो जाएगा। विद्या ने जब इतना पानी पीना शुरू किया तो उन्हें उल्टी आने लगी।

 

हालांकि उनका वजन कम होने लगा था। लेकिन उनको उबकाई और मतली जैसी समस्या होने लगी। एक दिन उन्हें डॉक्टर के पास ले जाने की नौबत आ गई थी। जिसके बाद उन्होंने इतनी मात्रा में पीना बंद कर दिया।बता दें कि विद्या बालन अपने किरदार में जान डालने के लिए पूरी ताकत लगा देती हैं।

 

 

साल 2007 में आई फिल्म ‘भूल भुलैया’ में विद्या ने मंजुलिका का किरदार निभाया था। जिसे लोग आज भी याद करते हैं। खबर आ रही है कि विद्या ‘भूल भुलैया 2’ का भी हिस्सा बनने वाली हैं।

 

ये भी पढ़े-‘तारक मेहता’ शो में आने से पहले दुबई में ये काम करते थे आत्माराम भिड़े

By Editor