आखिर क्यों जीनत अमान को पानी में भिगोते थे फिल्म डायरेक्टर, एक्ट्रेस ने खुद बताई सच्चाई

जीनत अमान (Zeenat Aman) 80-90 दशक की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक रही हैं.  जीनत अमान (Zeenat Aman) की जिंदगी भी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही। अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी। जो लोगों के दिलों में अमिट छाप छोड़ गई। उनके अभिनय के साथ-साथ लोग उनकी खूबसूरती के भी काफी दीवाने थे। उनकी फिल्मों में ग्लैमर का तड़का सिर्फ उनकी खूबसूरती के कारण ही लगता था।

 

ये भी पढ़े-30 साल बाद अब ऐसी दिखती है ‘फूल और कांटे’ की ये हिरोइन, बदल गया पूरा लुक

 

एक समय ऐसा था जब जीनत अमान (Zeenat Aman) को हिट फिल्मों की गारंटी तक माना जाता था। यहां तक की ग्लैमर गर्ल जीनत अमान को बहुत ही इरोटिक अंदाज में जब ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ फिल्म में पेश किया गया तो लोग उनकी एक्टिंग के दीवाने हो गए और इस फिल्म से जीनत के कैरियर को नई ऊंचाई मिली।

 

हालांकि जीनत अमान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रही हैं। हाल ही में जीनत अमान पूनम ढिल्लों के साथ कपिल शर्मा के शो पर पहुंचीं थीं, जहां उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई खुलासे किए और कपिल और बाकी की टीम के साथ ढेर सारी मस्ती भी की।  जीनत अमान ने शो के दौरान कई राजों से पर्दे उठाए।

 

Zeenat Aman

 

उन्होंने बताया कि क्यो डायरेक्टर उन्हें फिल्म में पानी में भिगोते थे। दरअसल जीनत अमान को कपिल शर्मा ने मजाकिया अंदाज में ये पूछा कि आपको फिल्मों में अक्सर बारिश में नहाते हुए या कभी झरने के नीचे शावर लेते हुए देखा जाता था। क्या आपने कभी निर्देशक से इस पर सवाल नहीं पूछा कि क्या आपको लगता है मैं नहाकर नहीं आई हूं? जिसका जवाब देते हुए जीनत अमान ने कहा, ‘मेरे दिमाग में किसी ने ये बात डाल दी थी कि जब भी मुझे बारिश में नहलाते हैं तो प्रोड्यूसर के यहां बारिश होती है वो भी पैसो की बारिश।

 

 

आपको बता दें फिल्मों में आने से पहले जीनत एक पत्रकार थीं, लेकिन फिर वो मॉडल बनीं और धीरे-धीरे बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस नाम कमाया। जीनत के पिता अमानुल्लाह खान स्क्रिप्ट राइट थे और बतौर सहायक उन्होंने मुगल-ए-आजम और पाकीजा जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी। वे अमान नाम से लिखते थे। जीनत जब 13 साल की थीं तब उनके पिता गुजर गए तो जीनत ने अपने नाम में पिता का नाम जोड़ लिया और वे जीनत खान से जीनत अमान बन गईं।

 

 

ये भी पढ़े-लाइमलाइट से दूर रहती हैं अनिल कपूर की छोटी बेटी, हीरोइन बनने बजाय करती है ये काम

By Editor