हंगामा और धूम जैसी हिट फिल्में देने वाली अभिनेत्री रिमी सेन का बदल गया लुक, अब दिखती है ऐसी

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन (Rimi Sen) ने कॉमेडी फिल्मों में काम करके अपनी पहचान बनाई थी. अभिनेत्री रिमी सेन ने उन्होंने 2017 में एक्टिंग छोड़कर फिल्म निर्माण में जाने का फैसला लिया था। वह आखिरी बार छोटे पर्दे पर  बिग बॉस में नजर आई थीं। आज हम आपको बताते है रिमी सेन के  फिल्मी करियर, निजी जिंदगी के बारे में और जानते हैं कहां हैं वह आज कल।  रिमी सेन का असली नाम शुभोमित्रा सेन हैं।

 

ये भी पढ़े-खूबसूरती के मामले बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को टक्कर देती संजय दत्त की बड़ी बेटी, विदेश में रहकर…

 

रिमी का जन्म 21 सितम्बर 1981 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने बचपन में ही बंगाली फिल्म दामू में काम किया था। ग्रेजुएशन के बाद वह मुंबई आ गईं और मॉडलिंग शुरू कर दी। रिमी सेन ने विज्ञापन की दुनिया में खूब नाम किया। हंगामा फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिर सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारों के साथ भी फिल्में कीं।

 

वह धूम, गरम मसाला, दीवाने हुए पागल, फिर हेराफेरी, गोलमाल जैसी फिल्मों में नजर आईं। पहली बार बुधिया सिंह फिल्म से निर्माता के तौर पर हाथ आजमाया। फिल्म को 2015 का बेस्ट चिल्ड्रन फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। रिमी ने हिंदी फिल्मों के साथ बंगाली और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया।

 

Rimi Sen

 

रिमी आखिरी बार बिग बॉस में नजर आई थीं। रिमी सेन ने 2017 में भाजपा का दामन थाम लिया। फिर धीरे-धीरे वह एक्टिंग से दूर चली गईं। रिमी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह फिल्मों में काम करते-करते ऊब गई थीं। इसलिए वह निर्देशन और फिल्म निर्माण क्षेत्र में जाना चाहती हैं। 

 

 

 

रिमी सेन भले ही फिल्मों से दूर चली गई हैं, लेकिन फिल्म अवॉर्ड और सार्वजनिक कार्यक्रमों में नजर आती हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने सोनम कपूर और राजकुमार राव के साथ एक अवॉर्ड सेरेमनी की तस्वीरें डाली थीं। रिमी सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं और अपनी तस्वीरें डालती रहती हैं।

 

ये भी पढ़े-जानें अब कहां है ‘मोहब्बतें’ फिल्म की ये अभिनेत्री? 20 साल बाद अब दिखती है ऐसी

By Editor