काजोल ने क्यों की अजय देवगन से शादी, एक्ट्रेस ने खुद बताई बड़ी वजह
Spread the love

 शादी (Wedding) किसी भी शख्स के लिए एक महत्वपूर्ण पल होता हैं. जिसके बाद ज़िन्दगी में कई बदलाव देखने को मिलते हैं. असर जीवनसाथी अच्छा हैं तो ज़िन्दगी खुशहाल हो जाती हैं जबकि अगर जीवनसाथी अच्छा न हो तो देखते ही देखते पूरी लाइफ बर्बाद हो जाती हैं. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल (Ajay Devgan and Kajol) की शादी को अब 22 से अधिक वर्ष बीत चुके है.

 

ये भी पढ़े-अनिल कपूर-श्रीदेवी की फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ की चाइल्ड आर्टिस्ट टीना अब दिखती है ऐसी

 

बताया जाता हैं कि काजोल जब महज 23 वर्ष की थी और एक के बाद एक लगातार हिट फ़िल्में दे रही थी तभी उन्होंने अजय देवगन से शादी करने का फैसला कर लिया था. काजोल के जब शादी का फैसला किया था, यब उनके पिता काफी नाराज थे. दरअसल करियर के पीक पर सिर्फ 23 साल की उम्र में शादी का निर्णय उन्हें पसंद नहीं आया था.शादी के कुछ सालों बाद काजोल और अजय के दोस्त और इंडस्ट्री के मशहूर मेकअप आर्टिस्ट मिकी कांट्रेक्टर ने खुलासा किया था.

 

कि जब अभिनेत्री ने पहली बार उन्हें अजय से शादी की बात बताई तब उनका कैसा रिएक्शन था. मिकी के मुताबिक उन्होंने काजोल से पूछा, “क्या? क्यों? अभी क्यों?”  मिकी के लिए ये शादी बेहद हैरानी वाली बात थी क्योंकि दोनों का स्वभाव एकदम उल्ट था. एक तरफ काजोल एक चुलबुली और बातूनी लड़की हुआ करती थी जबकि अजय देवगन एक शांत स्वभाव और चुपचाप रहने वाले शख्स थे.

 

हालंकि मिकी के अजीबोगरीब रिएक्शन पर काजोल ने बताया था कि आखिर उन्होंने अजय से शादी का फैसला क्यों किया?.काजोल ने कहा, “मैं उस समय लगातार फ़िल्में कर रही थी. ऐसा करते हुए मुझे कई साल हो गए थे. मैं प्रत्येक वर्ष लगभग 4-5 फ़िल्में कर रही थी. इसी बीच मैं जब अजय से मिली तो मुझे लगा कि ये इंसान मेरे लिए परफेक्ट लाइफ पार्टनर साबित होगा. मुझे लगा कि मुझे अजय के साथ सेटल हो जाना चाहिए, फिर भले ही मैं वर्ष में एक फिल्म में काम करूं लेकिन अच्छी और कम फिल्में ही करूंगी.”       

 

ये भी पढ़े-अर्चना पूरन सिंह पर कपिल शर्मा ने लगाए गंभीर आरोप, बोले- डरा धमकाकर उसने

By Editor