खुशखबरी ! Apple ने लॉन्च किया बेहद सस्ता 5G iPhone, जाने इसके कीमत और फीचर्स
Spread the love

तो दोस्तों आखिरकार ऐप्पल ने अपने ‘पीक परफॉर्मेंस’ ऑनलाइन इवेंट के दौरान सबसे सस्ता 5G iPhone लॉन्च कर ही दिया है। Apple ने अपना अब तक का सबसे सस्ता 5G सपोर्ट वाला iPhone लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस हैंडसेट के साथ iPhone 13 और iPhone 13 Pro के नए कलर वेरिएंट भी लॉन्च किए हैं. iPhone SE 5G के डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं है, लेकिन स्मार्टफोन अब 5G सपोर्ट के साथ आता है.इसमें A15 Bionic चिपसेट दिया गया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को iPhone SE 2020 के सक्सेसर के रूप में लॉन्च किया है.

 

ये भी पढ़े-नेहा कक्कड़ ने इस शर्त पर की थी रोहनप्रीत से शादी, खुद सिंगर ने किया खुलासा

 

प्रोसेसर के साथ ही कंपनी का दावा है कि नए आईफोन की बैटरी परफॉर्मेंस भी बेहतर हुई है. आइए जानते हैं इसकी खास बातें.Apple iPhone SE 5G को कंपनी ने पुराने डिजाइन के साथ ही लॉन्च किया गया है, जो iPhone SE 2020 में देखने को मिलता था. स्मार्टफोन में 4.7-inch की Retina HD स्क्रीन मिलती है. फोन के फ्रंट और रियर दोनों ही साइड प्रोटेक्टिव ग्लास दिया गया है.

 

कंपनी ने बताया कि नए iPhone SE 5G में भी वही प्रोटेक्टिव ग्लास यूज हुआ है, जो iPhone 13 में है.लेटेस्ट iPhone SE 5G में Apple का A15 Bionic चिसपेट दिया गया है. यही चिपसेट iPhone 13 सीरीज में भी देखने को मिलता है. इसके साथ ही लेटेस्ट अफोर्डेबल फोन में कुछ और चीजें जोड़ी गई हैं. लेटेस्ट चिपसेट में 6-core CPU, 4-core GPU और 16-core Neural Engine मिलता है.

 

जो लाइव टेक्स्ट जैसे फीचर्स को इनेबल करता है.कंपनी का दावा है कि नए iPhone SE 5G में आपको बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी. इसमें 12MP सिंगल रियर कैमरा दिया गया है. कैमरा Smart HDR 4, Photographic Styles, Deep Fusion और पोर्टरेट मोड जैसे फीचर्स के साथ आता है. हैंडसेट iOS 15 के लॉन्च हुआ है. कंपनी ने इसे तीन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है.

 

स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करता है, लेकिन बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा.Apple iPhone SE 5G की अमेरिक में 429 डॉलर की कीमत पर लॉन्च हुआ है. यह कीमत डिवाइस के 64GB वेरिएंट की है. हालांकि, भारत में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है. कंपनी ने इसे 43,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है.

खुशखबरी ! Apple ने लॉन्च किया बेहद सस्ता 5G iPhone, जाने इसके कीमत और फीचर्स

जो iPhone SE 2020 के लॉन्च प्राइस से ज्यादा है. iPhone SE 2020 के बेस वेरिएंट का लॉन्च प्राइस 42,500 रुपये था.स्मार्टफोन तीन कलर- Midnight, Starlight औप Product RED में आता है. फोन 64GB, 128GB और 256GB के स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा. इसे 11 मार्च से खरीदा जा सकेगा और इसकी शिपिंग 18 मार्च से शुरू होगी.

 

ये भी पढ़े-‘कुली नं 1’ में करिश्मा की छोटी बहन शालिनी अब दिखती है कुछ ऐसी

By Editor