15 सालों में इतना बदल गया है 'तारे जमीन पर' का ये बच्चा, अब दिखता है ऐसा

साल 2007 में आई आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीं पर’ (Taare Zameen Par) का नन्हा ईशान (little Ishaan) तो आपको याद ही होगा। ईशान यानी दर्शील सफारी (Darsheel Safari) ने छोटी सी उम्र में उम्दा अदाकारी का प्रदर्शन कर सबका दिल जीत लिया था। लेकिन अब दर्शील बच्चा नहीं रहा। ईशान अवस्थी ने भी अपने अभिनय कला से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली थी। इस किरदार में जान फूंकने वाले कलाकार का असल नाम दर्शील सफारी है।.

 

ये भी पढ़े-क्यों सागर अली ने छोड़ा था कपिल शर्मा शो? ‘दादी’ के रोल के लिए थे फेमस, खुद एक्टर ने किया खुलासा

 

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दर्शील की उम्र महज 10 साल थी। आज यानी 9 मार्च, 2022 को दर्शील 25 साल के हो गए हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कि दर्शील इन 15 सालों में कितने बदल गए हैं और क्या कर रहे हैं। पढ़िए…आज दर्शील सफारी अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं। 15 सालों बाद दर्शील सफारी का लुक बिल्कुल बदल गया है।

 

कई बार दर्शील सफारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी तस्वीरें साझा करते रहते हैं। इन तस्वीरों को देख फैंस के लिए इन्हें पहचान पाना मुश्किल हो जाता है कि यही ‘तारे जमीन पर’ के नन्हें ईशान अवस्थी हैं।तारे जमीन पर’ में डिस्लेक्सिया से पीड़ित बच्चे की भूमिका निभाने वाले दर्शील सफारी कई शोज और सीरियल में नजर आ चुके हैं।

 

उन्हें छोटे पर्दे और बड़े पर्दे दोनों में अपने अभिनय का प्रदर्शन करते हुए देखा गया है। दर्शील ने ‘बम बम बोले’, ‘जोककोमोन’ और ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रन’ जैसी फिल्मों में काम किया हैं। उन्होंने ‘झलक दिखला जा’ सीजन 5 सहित कई रियलिटी शोज में एक प्रतियोगी के रूप में टेलीविजन पर अपना हाथ आजमाया है।

15 सालों में इतना बदल गया है 'तारे जमीन पर' का ये बच्चा, अब दिखता है ऐसा

इसके साथ ही वह कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुके हैं।दर्शील अपने प्रदर्शन से दर्शकों और आलोचकों का दिल जीतने में सफल रहे। लेकिन उसके बाद दर्शील फिल्मों और बॉलीवुड से गायब हो गए हैं। 

 

ये भी पढ़े-24 साल बाद अब ऐसी दिखती हैं ‘कुछ कुछ होता है’ की ‘अंजलि’, बदल गया है पूरा लुक

By Editor