धांसू ट्रिक ! अब WhatsApp पर फोन को हाथ लगाए बिना ऐसे भेज सकेंगे मैसेज, जानिए कैसे?

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है. व्हाट्सएप (WhatsApp) आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए- नए फिचर्स लाता रहता है। यही कारण है कि आज भी व्हाट्सएप (WhatsApp Features) का कोई प्रतिद्वंदी उसके आस पास भी नहीं टिक पाता। इसी क्रम में व्हाट्सएप एक और कमाल के फिचर्स को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इस फीचर्स की मदद से आप बिना फोन को हाथ लगाए भी मैसेज भेज सकते हैं।

 

ये भी पढ़े-कमाल की ट्रिक ! यदि आपके घर में नहीं आता नेटवर्क, तो बस ऑन करें अपने फ़ोन की यह सेटिंग

 

इसका फायदा रे- बैन स्‍टोरीज अपडेट के दौरान, उन उजर्स को दिया जाएगा, जो स्‍मार्ट चश्‍मे का यूज करते हैं। इस फीचर्स के मुताबिक़ जो लोग स्मार्ट चश्मे का उपयोग करते हैं वो मोबाइल को बिना छुएं भी मैसेज को भेज सकते हैं।

 

स्मार्ट चश्में वाले लोग कर पाएंगे उपयोग

मेटा की ओर से पिछले साल सितंबर में फेसबुक मैसेंजर के लिए रे-बैन स्टोरीज लॉन्च की गई थी। इसके बाद से ही कंपनी ने इस फिचर्स को लेकर कई सारी अपडेट जारी की है।जिसने न केवल वीडियो रिकॉर्डिंग की सीमा को एक मिनट तक बढ़ा दिया है, बल्कि मैसेंजर का उपयोग करके संदेश भेजने और पढ़ने के साथ ही वॉइस कॉल की क्षमता को भी बढ़ा दिया है।

 

एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि रे-बैन स्टोरीज को जल्द ही मेटा के मैसेजिंग ऐप के लिए डेवलप किया जा रहा है।

 

इस तरह से किया जा सकेगा उपयोग

WABetaInfo की रिपोर्ट है कि जहां तक ​​रे-बैन स्टोरीज का सवाल है, तो मेटा व्हाट्सएप को सपोर्ट देने का काम कर रहीं है।जब यह सुविधा शुरू हो जाएगी, तो व्हाट्सएप यूजर्स रे-बैन स्टोरीज का उपयोग करके स्‍मार्ट चश्‍मे वाले यूजर्स संदेश पढ़ और भेज सकेंगे और वॉयस कॉल कर सकेंगे।

 

ये भी पढ़े-SBI में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, सरकारी नौकरी का तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका

By Editor