सिर्फ 3 हजार में शुरू करें ये कभी ना फेल होने वाला बिजनेस, हर महीने होगी तगड़ी कमाई

अगर आपके पास नौकरी नहीं और आप पैसा कमाना चाहते हैं तो अब चिंता ना करें, आज हम आपको एक डिमांडिंग बिजनेस (Business) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे मामूली निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं। आप इस बिजनेस को 2 से 3 हजार तक में शुरू कर सकते हैं। हम बात कर रहें गोलगप्पे (Golgappe) की। इस बिजनेस को आप शुरू कर बंपर कमाई (Earn Money) कर सकते हैं। गोलगप्पे स्ट्रीट फूड युवाओं के बीच काफी मशहूर है। आप चाहे कितने ही बड़े क्यों न हो जायें, गोलगप्पे की दीवानगी कभी खत्म नहीं होने वाली है। कुछ लोग तो कितने ही गोलगप्पे क्यों न खा लें , आखिरी में भईया से एक्स्ट्रा पानी पूरी लेना नहीं भूलते। गोलगप्पे को पानी पूरी और गुपचुप के नाम भी जाना जाता है।

 

ये भी पढ़े-कमाल की ट्रिक ! आसानी से रिकॉर्ड करें व्हाट्सएप कॉल्स पर हुई बातें, इन स्टेप्स को करें फॉलो

 

यह कहना गलत नहीं होगा की इसकी पॉपुलैरिटी महिलाओं के बीच काफ़ी है। पुरुषों के मुकाबले महिलाएं इसे खाने के लिये हमेशा ज्यादा उतावली होती हैं। गोलगप्पे की लगातार बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखते हुए कुछ लोग इसका बिजनेस भी शुरू कर रहे हैं। तो आईये आज हम आपको बताते हैं कि आप कम लागत में इस बिजनेस को शुरू कर कैसे मोटी कमाई कर सकते हैं।

 

Business Idea

 

कच्चा मटेरियल

गोलगप्पे बनाने के लिये आपको सबसे पहले आटा और सूजी चाहिए होगा। क्योंकि मार्केट में दो तरह के गोलगप्पे पसंद किये जाते हैं, कुछ लोग आटे का खाना पसंद करते हैं, तो वहीं कुछ लोग सूजी गोलगप्पे के शौकीन होते हैं। वैसे ये दोनों ही चीज़ें आपको मार्केट में आसानी से मिल जायेंगी। अगर आप इसे होलसेल में लेना चाहते हैं, तो किसी मैन्यूफैक्चर या होलसेलर से बात कर सकते हैं, ताकि आपको थोड़ा सस्ता पड़ जाये। इसके अलावा आपको मसाला तैयार करने के लिए आलू की अधिक मात्रा में जरुरत होगी।

 

पानीपूरी का बिजनेस शुरू करने के लिए कुल लागत (Pani Puri Making Business Cost)

यदि 4000 पीस पानी पूरी बनाने का आर्डर आपके पास आया है, तो इसमें आपको कुल 38 किलोग्राम आते की जरुरत होगी। अगर देखा जाये तो इस व्यपार में तेल की कीमत, आटे की क़ीमत आदि सभी चीज़ें जोड़ लें तो कुल 3,500 रुपये की लागत आती है।

 

ये भी पढ़े-मुकेश अंबानी के नौकरों की सैलरी जान उड़ जाएंगे आपके होश, हर महीने मिलते है इतने लाख 

 

कैसे शुरू करें पानीपूरी का बिजनेस

-सबसे पहले आप पानीपूरी बिजनेस का एक अच्छा सा नाम रख सकते हैं।

-पानीपूरी की कीमत क्या होगी यह अपने-अपने शहर के अनुसार सेट कर ले।

– शुरुआत में आप कम पानीपूरी ही बनाएं, बाद में जैसे – जैसे ग्राहक बढ़ते चले जाएं फिर बढ़ा सकते हैं।

– क्वालिटी पर हमेशा ध्यान रखें।

– ईमली का पानी ज्यादातर लोगों को पसंद आती हैं, तो आप इस पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

– इसके लिए आप थडी ले सकते हैं वो आपके बजट के अनुसार हो।

By Editor