भारत में मुकेश अंबानी के अलावा इन लोगों के पास टेस्ला की कारें, जाने इस कार कीमत और खासियत

भारत में टेस्ला (Tesla) के दीवानों को बड़ी ही बेसब्री से इसकी लॉन्चिंग का इंतजार है। पिछले साल जनवरी में भारत में टेस्ला का रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अब तक लॉन्चिंग को लेकर स्थितियां साफ नहीं हो पाई हैं.  जिन देशों में टेस्ला की कारें बिकती हैं, उस देश के लोगों के लिए टेस्ला (Tesla) की अलग-अलग शानदार इलेक्ट्रिक कारें खरीदना आसान है, लेकिन जिन देशों में अब तक टेस्ला की ऑफिशियल एंट्री नहीं हुई है, वहां अमेरिका से टेस्ला की कारें इंपोर्ट करके लाई जा रही हैं। भारत भी एक ऐसा ही देश है, जहां टेस्ला की कारें भले लॉन्च नहीं हुई हों, लेकिन यहां टेस्ला कार मालिक जरूर हैं।

 

ये भी पढ़े- फैक्ट्री की छत पर लगने वाले पहियों के पीछे का सीक्रेट, जानिए क्या है और किस काम आता है?

 

अब तक आप समझ गए होंगे कि बात यहां हो रही है वैसे इंडियंस की, जिनके पास भारत में टेस्ला कार है और इस लिस्ट में प्रशांत रुईया और मुकेश अंबानी जैसे बिजनेसमैन के साथ ही रितेश देशमुख जैसे एक्टर शामिल हैं, जो भारत में टेस्ला की कार इस्तेमाल कर रहे हैं। तो चलिए, आज आपको बताते हैं कि भारतीयों के पास टेस्ला की कौन-कौन सी कारें हैं और इनकी कीमत क्या है? साथ ही ये भी बताएंगे कि भारत में जल्द लॉन्च होने वाली टेस्ला की पहली कार कौन सी होगी?

 

भारत में टेस्ला कार मालिकों की सूची में एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया का नाम बहुत अहम है। रुईया पहले भारतीय हैं, जिन्होंने टेस्ला की कार खरीदी। प्रशांत रुईया के पास साल 2017 से ही टेस्ला की कार है। रुईया के पास Tesla Model X (टेस्ला मॉडल एक्स) है जिसका रंग नीला है।

कीमत और खासियत – ब्लू कलर की टेस्ला मॉडल एक्स की भारत में टैक्स समेत प्राइस 2 करोड़ रुपये के आसपास है। 2 इलेक्ट्रिक मोटर से लैस इस धांसू कार महज 3.8 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है, वहीं इसकी बैटरी रेंज सिंगल चार्ज पर 490 किलोमीटर तक की है।

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख के पास भी टेस्ला मॉडल एक्स कार ही है, जिसे उनकी पत्नी जेनेलिया ने उन्हें गिफ्ट की है। रितेश देशमुख अक्सर अपनी टेस्ला कार के साथ दिख जाते हैं। एक्ट्रेस पूजा बत्रा के पास भी टेस्ला कार है, जिसे वह अमेरिका में चलाती हैं। भारत से सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी भी टेस्ला कार के मालिक हैं और उनके पास Tesla Model S 100D कार है।

कीमत और खासियत – टेस्ला मॉडल एस 100डी की कीमत टैक्स समेत डेढ़ करोड़ रुपये है। इस कार की टॉप स्पीड 250 kmph तक की और इसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 495 किलोमीटर तक की है। इस कार को महज 4.3 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड से चला सकते हैं।

आपको बता दें कि टेस्ला कारों की पिछले साल से ही भारत में टेस्टिंग चल रही है और Tesla Model 3 यहां सबसे पहले लॉन्च की जा सकती है, जिसकी कीमत 60 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। आने वाले समय में टेस्ला की भारत में अपकमिंग कारों की और भी डिटेल सामने आ जाएगी।

ये भी पढ़े- SBI में घर बैठे खोल सेविंग अकाउंट, बैंक जाने की जरूरत नहीं, ये है बेहद आसान तरीका

By Editor