कॉमेड‍ियन राजू श्रीवास्तव की मौत पर कपिल शर्मा का इमोशनल पोस्ट, बोले पहली बार....

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का आज हमारे बीच नहीं है. राजू श्रीवास्तव स्टेज पर तो अपनी शानदार कॉमेडी से सबको हंसाते ही थे इसके अलावा वह असल जिंदगी में भी बहुत जिंदादिल इंसान थे। यकीन करना मुश्किल है कि अपनी कॉमेडी से लाखों चेहरों पर हंसी लाने वाले राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे. राजू श्रीवास्तव जहां भी जाते लोगों के जीवन में कॉमेडी से खुशियां भरने की कोशिश करते थे. अफसोस जिन्होंने उम्रभर सबको हंसाने का काम किया.

 

ये भी पढ़े- इन 4 कारणों से कुछ लोगों को ज्यादा काटते हैं मच्छर, जानकर आप भी दंग रह जायेंगे

 

जाते-जाते हर किसी की आंखें नम कर गए. राजू श्रीवास्तव के निधन पर कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने भी एक पोस्ट करके उन्हें श्रद्धाजंलि दी है. भगवान हर किसी को हंसाने की कला नहीं देता और राजू श्रीवास्तव को इसमें महारत हासिल थी. राजू श्रीवास्तव कभी-कभी तो अपने हल्के-फुल्के जोक्स से बड़ी और गंभीर बात भी कह जाते थे. यही वजह थी कि कपिल शर्मा भी उन्हें अपने शो पर बुलाये बिना रह पाये. कपिल शर्मा और राजू श्रीवास्तव दोनों ही कॉमेडी के चैंपियन माने जाते हैं.

 

Comedian Raju Srivastava

 

राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर ने कपिल शर्मा को एक बड़ा झटका दिया है. राजू श्रीवास्तव संग फोटो शेयर करते हुए कपिल लिखते हैं कि आज पहली बार आपने रुलाया है राजू भाई काश एक मुलाक़ात और हो जाती. ईश्वर आपको अपने चरणों में स्थान दें. आप बहुत याद आएंगे. अलविदा ओम् शांति. राजू श्रीवास्तव के साथ हंसती-मुस्कुराती फोटो पर कपिल ने ये बातें लिख कर हर किसी को भावुक कर दिया।

 कॉमेड‍ियन राजू श्रीवास्तव की मौत पर कपिल शर्मा का इमोशनल पोस्ट, बोले पहली बार

कपिल शर्मा के अलावा अर्चना पूरन सिंह ने भी राजू श्रीवास्तव को याद करते हुए एक पोस्ट शेयर की है. अर्चना उनके टैलेंट पर बात करते हुए लिखती हैं कि वो हमेशा कहते थे, ‘अर्चना जी मैं यहीं पर खुश रहता हूं… कॉमेडी के मंच पर. यही मेरा घर है. मैं चाहता हूं मेरा हर दिन यहीं गुज़रे… बाकी कहीं मन नहीं लगता.’ अर्चना पूरन सिंह आगे लिखती हैं कि ‘मुझे पक्का यकीन है कि स्वर्ग में तुम अपना मंच बनाकर वहां भी सबको एंटरटेन करोगे राजू. पता नहीं था कि इंडियाज लाफ्टर चैंपियन के मंच पर हमारी वो सुनहरी मुलाक़ात और पल आखिरी होंगे… तुम बहुत याद आओगे.

 

Comedian Raju Srivastava

 

‘ राजू श्रीवास्तव एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के उन स्टार्स में से थे, जिन्होंने कानपुर जैसी छोटी सी जगह से निकालकर अपनी बड़ी पहचान बनाई. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि वो स्कूल टाइम से ही कॉमेडी करने में दिलचस्पी रखते थे. बड़े हुए तो समझ आया कि इसमें करियर बनाया जा सकता है. राजू श्रीवास्तव ने ठान लिया था कि वो कॉमेडी में नाम कमा कर रहेंगे. इसलिये वो कानपुर से मुंबई पहुंचे. मुंबई पहुंचकर उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन कभी हार नहीं मानी.

 

राजू श्रीवास्तव ने 2005 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में हिस्सा लिया था. इसके बाद उन्हें बिग बॉस और द कपिल शर्मा जैसे शोज में भी देखा गया. टेलीविजन के अलावा राजू श्रीवास्तव फिल्मों में भी अपना दमखम दिखा चुके थे. उनका यही टैलेंट साबित करता है कि इंडस्ट्री में कॉमेडी के कितने ही सिकंदर क्यों ना आ जायें, लेकिन राजू श्रीवास्तव की कमी शायद ही कभी पूरी की जा सकेगी.

 

ये भी पढ़े- Amazon पर बंपर छूट ! स्मार्ट टीवी की इससे सस्ती डील नहीं मिलेगी, 5 हजार की शुरुआती कीमत में ले जाएं घर

By Editor