12वीं पास के लिए शानदार मौका, नौसेना में बनें ऑफिसर

0
6
12वीं पास के लिए शानदार मौका, नौसेना में बनें ऑफिसर

अगर आप 12वीं पास हैं और नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में हैं, तो भारतीय नौसेना में सुनहरा मौका है. भारतीय नौसेना ने 10+2 (बी.टेक) कैडेट एंट्री स्कीम के तहत चार साल के बी.टेक डिग्री कोर्स के लिए वैकैंसी निकाली है. इन पदों के लिए अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवारों आवेदन कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों का चयन इस भर्ती प्रक्रिया के तहत होता है, उनके कोर्स पूरा होने के बाद एक्जीक्यूटिव और तकनीकी ब्रांच में ऑफिसर के पदों पर बहाली किया जाएगा.

उम्मीदवार जो भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 जनवरी से शुरू हो गई और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी है. जिन उम्मीदवारों का चयन इस कोर्स के जरिए होता है, उन्हें नौसेना की आवश्यकताओं के अनुसार एप्लाइड इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में चार साल के बी.टेक कोर्स के कैडेट के रूप में शामिल किया जाएगा.

कोर्स पूरा होने के बाद JNU से मिलती है बीटेक की डिग्री

जो भी उम्मीदवार इस कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा कर लेते हैं, उन्हें जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) द्वारा बी.टेक डिग्री दी जाएगी. इसके बाद एक्जीक्यूटिव और तकनीकी ब्रांच (इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल) के बीच कैडेटों का वितरण होता है.

भारतीय नौसेना की याद रखने वाली बातें

आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 6 जनवरी 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 20 जनवरी 2024

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here