देवरिया में 2 लड़कियों ने आपस में की शादी, दिलचस्‍प है इनकी प्रेम कहानी,

0
7
देवरिया में 2 लड़कियों ने आपस में की शादी, दिलचस्‍प है इनकी प्रेम कहानी,

 फिल्मी गानों ने ये सबक खूब पढ़ाया कि प्यार पर किसी का जोर नहीं होता… हालांकि हकीकत में ऐसी घटनाएं बहुत ही कम होती हैं, लेकिन यूपी की इस प्यार और शादी ने समाज के अनेकों बंधनों को तोड़कर इश्क की एक नई इबारत लिखी है. दरअसल पश्चिम बंगाल की रहने वाली दो युवतियों ने एक मंदिर में एक दूसरे के साथ सात फेरे लेकर जीने-मरने की कसमें तक खाईं.

पश्चिम बंगाल की रहने वाली जयश्री राऊल (28 साल) और राखी दास (23 साल) पिछले दो वर्षों से एक साथ रह रही थी. ये दोनों लड़कियां एक आर्केस्ट्रा ग्रुप में काम करती थीं. जानकारी के मुताबिक यह दोनों पति-पत्नी के तरह ही साथ रहती थी. लेकिन इन्होंने अब इस बंधन को और भी मजबूती देने के लिए बकायदा पहले नोटरी से शपथ पत्र बनवाया. उसके बाद मंदिर में जाकर मंत्र उच्चारण के साथ शादी की. उनकी शादी का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

लोगों ने खूब बनाई वीडियो

मंदिर में जब दोनों युवती शादी कर रहे थे तभी वहां अंदर ही कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया. वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान जिस तरह दूल्हा शेरवानी और दुल्हन साड़ी या लहंगा पहनती है. ठीक उसी तरीके से इनमें एक लड़की शेरवानी और सेहरा बांधे हुए नजर आईं. तो वहीं दूसरी लड़की साड़ी में बैठी हुई थी. सलेमपुर थाना क्षेत्र के मझौलीराज में प्रसिद्ध भांगड़ा भवानी माता के मंदिर में मंत्र उच्चारण के दौरान सात फेरे और मंगलसूत्र पहनने के बाद दोनों शादी संपन्न होने के बाद काफी खुश नजर आईं.

ऐसे हुआ प्यार…

बताते चलें कि यह दोनों युवतियां पश्चिम बंगाल की अक्षय कॉलोनी की रहने वाली बताई जा रही है. भाटपाररानी थाना क्षेत्र के चनूकी गांव में एक आर्केस्ट्रा चलता है. इसी आर्केस्ट्रा में इन दोनों युवती के बीच में इतनी नजदीकी हो गई कि यह आपस में ही एक दूसरे को दिल दे बैठी. जानकारी के अनुसार इन दोनों के बीच इतना अटूट रिश्ता हो गया कि दोनों पति-पत्नी के तरह ही अपना जीवन बीता रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here