प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन दिवसीय दौरे पर, दुल्हन की तरह सजाया गया बीजेपी कार्यालय

0
5
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन दिवसीय दौरे पर, दुल्हन की तरह सजाया गया बीजेपी कार्यालय

जयपुर में आयोजित 58वें डीजीपी-आईजीपी नेशनल कांफ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जयपुर पहुंच रहे हैं। दोनों नेताओं के स्वागत में जयपुर स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय को दुल्हन की तरह सजाया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में तीन दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम 6 और 7 जनवरी को आयोजित किया गया है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी 5 जनवरी को मौजूद रहेंगे।

इन चुनौतियों पर की जाएगी चर्चा

58वें डीजीपी-आईजीपी नेशनल कांफ्रेंस के दौरान आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, साइबर सिक्योरिटी, काउंटर टेररिज्म, लेफ्ट विंग एक्ट्रीमिस्ट और नॉरकोटिक्स स्मलिंग जैसी चुनौतियों पर चर्चा की जानी है। यह कांफ्रेंस 5 जनवरी से शुरू होगा और 7 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान आतंरिक सुरक्षा के मुद्दे पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा साइबर क्राइम, पुलिसिंग टेक्नोलॉजी, जेल सुधार जैसे मुद्दे भी चर्चा के बीच लाए जाएंगे। इस मीटिंग के दौरान संसद में हाल ही में पास किए गए नए क्रिमिनल लॉ के इंप्लीमेंटेंशन पर भी व्यापक रणनीति तैयार की जानी है।

सुरक्षा और पुलिसिंग को लेकर विशेष रणनीति

रिपोर्ट्स की मानें तो इस मीटिंग के दौरान आतंरिक सुरक्षा के अलावा पुलिसिंग को कैसे तकनीकी से लैस किया जाए, इस पर भी चर्चा होनी है। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की वजह से आने वाली चुनौतियां भी चर्चा के केंद्र में होंगी। यह कांफ्रेंस अब तक के प्रोग्रेस को दर्शाने वाला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल इस मीटिंग के दौरान नई तकनीक और उसके बेनिफिट्स पर चर्चा करते हैं। पीएम मोदी और गृह मंत्री के अलावा सुरक्षा सलाहकर अजीत डोभाल सहित कई सीनियर ऑफिसर भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार साल 2014 से ही पीएम मोदी इस कांफ्रेस में इंट्रेस्ट ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here