पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर मंत्री के बिगड़े बोल

0
5
पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर मंत्री के बिगड़े बोल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप (PM Modi Lakshadweep Visit) की यात्रा के कुछ दिनों बाद मालदीव के एक मंत्री के ट्वीट पर विवाद के बीच, सोशल मीडिया पर कई भारतीयों ने दावा किया है कि उन्होंने द्वीप राष्ट्र में अपनी प्लान की हुई यात्राएं रद्द कर दी है. यह विवाद मालदीव के एक मंत्री के ट्वीट से उपजा है.

मालदीव के एक मंत्री ने ट्वीट करते हुए भारत पर देश को निशाना बनाने का आरोप लगाया गया है और कहा है कि भारत को समुद्र तट पर्यटन में मालदीव के साथ प्रतिस्पर्धा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी रद्द की गई हवाई यात्रा और होटल बुकिंग के कथित स्क्रीनशॉट शेयर किया है.

इसके अलावा ‘#BoycottMaldives’ भी भारत में टॉप ट्रेंड्स में से एक है. भारत और मालदीव के बीच राजनयिक तनाव हाल के महीनों में बढ़ गया है, खासकर पिछले साल नवंबर में राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के पदभार संभालने के बाद. बता दें कि प्रोग्रेसिव अलायंस से मुइज्जू – प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (PPM) और पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (PNC) का गठबंधन, चीन समर्थक माना जाता है.

सोशल मीडिया पर लोग मालदीव का जमकर विरोध कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि PM मोदी की लक्षद्वीप विजिट से मालदीव के टूरिज्म को तगड़ा झटका जरूर लगने वाला है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने मालदीव में कथित भारतीय सेना की उपस्थिति के खिलाफ ‘इंडिया आउट’ का नारा दिया था और इसे लेकर कई विरोध प्रदर्शन भी आयोजित हुए थे. यह अभियान इस बात पर आधारित था कि भारतीय सैनिकों की मौजूदगी मालदीव की संप्रभुता के लिए खतरा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here