उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात! 5 और एयरपोर्ट बनाने का एलान, जानें किन जिलों में होंगे हवाई अड्डे

0
8
उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात! 5 और एयरपोर्ट बनाने का एलान, जानें किन जिलों में होंगे हवाई अड्डे

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश को पांच नए हवाई अड्डों को तोहफा मिल सकता है. यह संकेत केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिए. अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली उड़ान शुरू होने के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए सिंधिया ने कहा कि बहुत जल्द हम उत्तर प्रदेश के लिए 5 नए हवाईअड्डे अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और मुरादाबाद में 1 महीने में एक साथ लोकार्पण करेंगे. जेवर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विमानतल बनने जा रहा है…मेरठ, म्योरपुर और सरसावा में भी आने वाले दिनों में हम हवाईअड्डे संचालित करेंगे.”

इससे पहले संधिया ने कहा कि आज एक बहुत नया इतिहास रचा जा रहा है. अयोध्या की पावन भूमि पर एक नववर्ष का उत्साह हमने 30 दिसंबर को देखा था जब PM मोदी ने अयोध्या के भव्य हवाईअड्डा और नवीन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था. उन्होंने कहा कि हमने 30 दिसंबर को अयोध्या और दिल्ली के बीच इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित पहली उड़ान शुरू की. आज हम अयोध्या को अहमदाबाद से जोड़ने जा रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2014 में उत्तर प्रदेश में केवल 6 हवाई अड्डे थे, और अब राज्य में अयोध्या हवाई अड्डे सहित 10 हवाई अड्डे हैं. अगले साल तक यूपी में 5 और एयरपोर्ट होंगे.

बता दें अयोध्या से अहमदाबाद की फ्लाइट के उद्घाटन समारोह में सीएम योगी भी वर्चुअली मौजूद थे. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान को हरी झंडी दिखाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here