सातवें आसमान पर पहुंचा Ayodhya Flight का किराया, थाईलैंड, सिंगापुर, हॉन्गकॉन्ग से भी ज्‍यादा

0
9
सातवें आसमान पर पहुंचा Ayodhya Flight का किराया, थाईलैंड, सिंगापुर, हॉन्गकॉन्ग से भी ज्‍यादा

इस समय पूरा देश भगवान राम की प्राण प्रतिष्‍ठा में शामिल होने के लिए अयोध्‍या जाना चाह रहा है. यही वजह है क‍ि उधर जाने वाली ट्रेनें फुल हो चुकी हैं, लंबी वेटिंग शुरू हो गयी है. अब अयोध्‍या पहुंचने के लिए फ्लाइट ही एक रास्‍ता बचा है, लेकिन अयोध्‍या की ओर जाने वाली फ्लाइट का किराया सुनकर होश उड़ जाएंगे. थाईलैंड, सिंगापुर, हांगकांग जैसे तमाम देशों से ज्‍यादा किराया अयोध्‍या का पहुंच चुका है.

अयोध्‍या एयरपोर्ट देश के चारों कोने से जुड़ चुका है. दिल्‍ली के अलावा, अहमदाबाद, कोलकाता और बेंगलुरू से फ्लाइट सेवा शुरू हो चुकी है. इस तरह चारों कोनों से अयोध्‍या एयरपोर्ट जुड़ चुका है. प्राण प्रतिष्‍ठा के दौरान फ्लाइट से अयोध्‍या पहुंचने वाले लोगों की की संख्‍या भी खूब है. डिमांड बढ़ने की वजह से कई देशों की तुलना में अयोध्‍या का किराया काफी बढ़ चुका है. अयोध्‍या के लिए सबसे ज्‍यादा किराया अन्‍य दिनों के मुकाबले 20 जनवरी को है. यानी ज्‍यादातर लोग प्राण प्रतिष्‍ठा से एक दिन पहले अयोध्‍या पहुंचकर पूरी श्रद्धाभाव के साथ आयोजन में शामिल होना चाह रहे हैं.

किराये पर एक नजर

दिल्‍ली से अयोध्‍या सबसे पहली फ्लाइट शुरू हुई थी. यहां से सामान्‍य दिनों में किराया पांच से सात हजार के बीच होता है लेकिन 20 जनवरी को किराया 15193 रुपये है. वहीं चारों शहरों से फ्लाइट में सबसे ज्‍यादा किराया बेंगलुरू से अयोध्‍या का है. यहां का किराया 25014 रुपये है. वहीं, कोलकाता से अयोध्‍या 22987 रुपये, अहमदाबाद से अयोध्‍या 19358 रुपये है. अगर आप मुंबई या चेन्‍नई जैसे शहरों से आना चाहें तो आपको पहले इन चारों शहरों में किसी एक एयरपोर्ट में आना होगा. इसके बाद अयोध्‍या जाना होगा. उदाहरण के लिए अगर आप मुंबई से अयोध्‍या जाना चाह रहे हैं तो पहले दिल्‍ली आना होगा. मुंबई से दिल्‍ली होते हुए अयोध्‍या का किराया 33534 रुपये है.

वहीं, दूसरे देश को जाने वाली फ्लाइट के किराए पर नजर डालते हैं, दिल्‍ली से थाईलैंड का किराया 16399 रुपये, दिल्‍ली से हॉन्गकॉन्ग 9314 रुपये और सिंगापुर 12202 रुपये हैं. इनके आसपास के देशों का किराया भी करीब करीब इतना ही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here