CM नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा,राजभवन तक बढ़ी सुरक्षा

0
9
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा,राजभवन तक बढ़ी सुरक्षा

बिहार की राजनीति में इन दिनों राजनीतिक उलटफेर जारी है। बिहार में महागठबंधन सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बीते 3 दिन से जारी उठापटक के बीच रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया औ अब एनडीए की नई सरकार बनाएंगे। बीजेपी ने रविवार को सुबह 9 बजे बैठक बुलाई। वहीं, जेडीयू की सुबह 10 बजे विधानमंडल दल की बैठक हुई। नीतीश कुमार ने सीएम पद से इस्‍तीफा दे दिया है। नीतीश कुमार आज शाम 4 बजे 9वीं बार सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।

नीतीश कुमार शाम 4 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार आज 10 बजे मुख्यमंत्री आवास में जेडीयू विधायक दल की बैठक की। उसके बाद फिर एनडीए विधायक दल की बैठक हुई। नीतीश कुमार ने आज सीएम पद से इस्‍तीफा दे दिया है। अब नीतीश कुमार आज 4 बजे मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे।

सुशील मोदी बनेंगे डिप्टी सीएम!

सूूत्रों के मुुताबिक सीएम नीतीश कुमार चाहते हैं कि नई सरकार के गठन में सुशील मोदी को एक बार फिर डिप्टी सीएम पद दिया जाए। राजद से गठबंधन से पहले जब नीतीश कुमार बीजेपी के साथ थे तो तब डिप्टी सीएम के पद पर तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी रही। बता दें कि नीतीश कुमार के साथ सुशील मोदी कई बार सरकार में डिप्टी सीएम बन चुके है।

‘बिहार में बहार हे, बिना मांझी सब बेकार है’

जारी सियासी उठापटक के बीच हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) नेता जीतन राम मांझी के आवास के बाहर लगाए गए पोस्टर, जिन पर लिखा है, बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी ने सभी विधायकों से हस्ताक्षर ले लिए। माना जा रहा है कि अब राजभवन में इनको पेश किया जा सके।

बिहार विधानसभा में दलगत स्थिति

1. राजद: 79
2. भाजपा: 78
3. जदयू: 45
4. कांग्रेस: 19
5. माले: 12
6. हम: 04
7. सीपीआई: 02
8. सीपीएम: 02
9. एआईएमआईएम: 01
10. निर्दलीय: 01
कुल -243 सीटें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here