नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं मौका जूनियर क्लर्क सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे अप्लाई

0
112
UPSSSC Recruitment 2023: जूनियर क्लर्क सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे अप्लाई

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission, UPSSSC ) ने जूनियर असिस्टेंट और जूनियर क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से UPSSSC कुल 3831 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 12 सितंबर, 2023 से शुरू हो रही है।

अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आज से ऐसा कर सकते हैं। हालांकि, फिलहाल तक लिंक पोर्टल पर एक्टिव नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही यह लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव होगा। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट www.upsssc.gov.in पर लॉगइन करना होगा..

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 3 अक्टूबर, 2023 तक आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। एप्लीकेशन प्रोसेस के समाप्त होने के बाद कैंडिडेट्स 10 अक्टूबर, 2023 तक अपने आवेदन पत्र को एडिट कर सकते हैं।

 यूपीएसएससी भर्ती 2023 के लिए देना होगा ये आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित (यूआर), अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आवेदकों को ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क 25 रुपये देना होगा।

 यूपीएसएससी भर्ती 2023 के लिए ये मांगी है आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

 यूपीएसएससी भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क भर्ती 2023 के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा, अपना पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें। अब आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here