Sarkari Naukri 2023 : पशु परिचर के 5 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जाने वैकेंसी डिटेल

0
25
Sarkari Naukri 2023 : पशु परिचर के 5 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जाने वैकेंसी डिटेल

सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम  की खबर। 6 अक्टूबर 2023 को राजस्थान सरकार के पशुपालन विभाग में चतुर्थ श्रेणी में पशु परिचर (एनिमल अटेंडेंट) के लगभग 6 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने एक अधिसूचना जारी की है जिसके अनुसार अनुसूचित क्षेत्रों में 653 पदों और गैर-अनुसूचित क्षेत्रों में 5281 पदों के लिए पशुपालकों की भर्ती की जानी है। शुक्रवार, 13 अक्टूबर से इन पदों के लिए आवेदन करना शुरू हो गया है। 11 नवंबर अंतिम तिथि है।

 

ये भी पढ़े-LIC की शानदार पॉलिसी, हर दिन बचाएं सिर्फ 296 रूपये, एकमुश्त मिलेंगे 60 लाख

 

कहाँ और कैसे आवेदन करें?

Rsmssb.rajasthan.gov.in पर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर एक्टिव लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं, या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से राजस्थान सरकार के SSO पोर्टल, sso.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को इस पोर्टल पर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा. उसके बाद, वे SSOID और पासवर्ड का उपयोग करके अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय 600 रुपये का भुगतान करना होगा।

 

यह आवेदन कौन कर सकता है?

RSMB द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार, एनिमल अटेंडेंट पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास करना होगा। साथ ही राजस्थान की संस्कृति और देवनागरी लिपि में काम करने का ज्ञान भी आवश्यक है। 1 जनवरी 2024 तक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा से छूट मिलेगी।

 

ये भी पढ़े-रेलवे ट्रैक पर सेल्फी ले रहे थे लोग, सामने से आ रही थी ट्रेन, फिर जो हुआ, देखे- दिल दहला देने वाला VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here