भारतीय डाक में निकली भर्ती, 10वीं पास के लिए मौका, 63000 तक मिलेगी सैलरी

0
7
भारतीय डाक में निकली भर्ती, 10वीं पास के लिए मौका, 63000 तक मिलेगी सैलरी

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे है तो यह आपके लिए अच्छा मौका है. भारतीय डाक विभाग में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. इसके लिए भारतीय डाक ने उत्तर प्रदेश सर्कल में ड्राइवर (साधारण ग्रेड) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

 

ये भी पढ़ें-बेहद कम कीमत में मिल रहा 70 हज़ार वाला ये धांसू फोन, खरीदने का शानदार मौका

 

उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में प्रकाशित तिथि से 42 दिन के भीतर यानी 16 फरवरी तक है. भारतीय डाक भर्ती 2024 के जरिए इन पदों पर कुल 78 पदों पर बहाली की जा रही है.

 

भारतीय डाक में भरे जाने वाले पदों का विवरण

भारतीय डाक भर्ती अभियान के माध्यम से उत्तर प्रदेश सर्कल में कुल 78 ड्राइवर (साधारण ग्रेड) के पदों पर भर्तियां की जानी है.

 

भारतीय डाक में फॉर्म भरने की आयुसीमा

उम्मीदवार जो भी भारतीय डाक की इस भर्ती के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनकी आयुसीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

 

ऐसे मिलती है भारतीय डाक में नौकरी

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन दो फेज में होगा. फेज 1 को पास करने वाले उम्मीदवारों को फेज 2 के लिए उपस्थित होना होगा. उम्मीदवार जो फेज 2 के प्रत्येक पेपर में पास होंगे, फाइनल मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाएगा.

 

आवेदन फॉर्म भरने के लिए आवश्यक योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही हैवी ड्राइविंग करने का अनुभव और वैलिड लाइसेंस होना चाहिए.

 

देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन

India Post Recruitment 2024 आवेदन करने का लिंक

India Post Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

 

अन्य जानकारी

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें भरे हुए फॉर्म को संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ प्रबंधक (जीआरए), मेल मोटर सर्विस कानपुर, जीपीओ कंपाउंड, कानपुर- 208001, उत्तर प्रदेश के पते पर डाक द्वारा भेजना होगा.

 

ये भी पढ़ें-घर बैठे ऐसे करे ट्रैफिक चालान का पेमेंट, नहीं पड़ेगी दफ्तरों में चक्कर लगाने की जरूरत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here