अयोध्या में राम मंदिर खुलने से पहले ये शेयर मचा रहे तूफान

0
6
अयोध्या में राम मंदिर खुलने से पहले ये शेयर मचा रहे तूफान

कल यानी 22 जनवरी को भारत समेत पूरी दुनिया की निगाहें अयोध्या पर टिकी होंगी. क्योंकि, भव्य समारोह के साथ रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी. इस धार्मिक आयोजन को बेहद खास बनाने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अयोध्या में राम मंदिर के बनने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और राम नगरी में रोजगार बढ़ेगा. इतना ही नहीं राम मंदिर के उद्घाटन के बाद कुछ कंपनियों के शेयरों में भी अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद इन कंपनियों के शेयरों पर निवेशकों की नजर रहने वाली है.एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या नगरी में विकास कार्य करने वाली कंपनियों के शेयरों में शहर के धार्मिक पर्यटन स्थल बनने की संभावनाओं से तेजी आई है.

इन शेयरों में दिखी बड़ी तेजी

इन शेयरों में प्रवेग लिमिटेड, जिसने अयोध्या के पास लग्जरी टेंट लगाए हैं, एलाइड डिजिटल सर्विसेज लिमिटेड, जिसे सीसीटीवी सर्विलांस नेटवर्क का कॉन्ट्रेक्ट मिला है, इन दोनों कंपनियों के शेयरों में पिछले एक महीने में 55% से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. वहीं, कामत होटल्स इंडिया लिमिटेड को इस अवधि के दौरान लगभग 35% का लाभ हुआ.
अयोध्या में पर्यटन की अपार संभावनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अयोध्या में भगवान राम को समर्पित मंदिर का उद्घाटन करेंगे. अयोध्या में तीर्थयात्रा और पर्यटन को विकसित करने के लिए अहम प्रोजेक्ट पर काम जारी है. यहां पिछले महीने नया हवाई अड्डा और रेलवे स्टेशन खोला गया. इसके बाद होटल, खुदरा विक्रेता और बैंक भी इस शहर में अपने बिजनेस का विस्तार करना चाह रहे हैं.
प्रवेग लिमिटेड ने कहा कि उद्घाटन से पहले ही अयोध्या के लिए ट्रैवल एजेंटों के पास श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा रही है. ब्रोकरेज कंपनी बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो लिमिटेड के एनालिस्ट वैभव विदवानी ने कहा, अयोध्या में सीसीटीवी कैमरा सेटअप करने के लिए एलाइड डिजिटल को मिले कॉन्ट्रेक्ट से कंपनी सुर्खियों में है. ऐसे में कंपनियों के शेयरों पर इसका असर देखने को मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here