राजस्थान हाई कोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

0
8
राजस्थान हाई कोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (हिंदी) की भर्ती निकाली है. हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट की कुल 30 वैकेंसी. जूनियर पर्सनल असिस्टेंट की नौकरी के लिए आवेदन करना है तो ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया नौ फरवरी से शुरू होकर नौ मार्च तक चलेगी. आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 10 मार्च है. आवेदन राजस्थान हाईकोर्ट की वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर करना है.

राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट हिंदी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

आवेदन शुल्क

राजस्थान हाईकोर्ट, जोधपुर में निकली जूनियर पर्सनल असिस्टेंट हिंदी पद के लिए आवेदन शुल्क जनरल और अन्य राज्य के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये है. जबकि ओबीसी और EWS के लिए 600 रुपये है. वहीं एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए 450 रुपये है. परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है. आवेदन शुल्क ऑफलाइन जमा करना है तो ई चालान बनवाना पड़ेगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को दो साल तक 23700 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी. प्रोबेशन पूरा करने के बाद नियम के अनुसार पे-मैट्रिक्स लेवल संख्या एल-10 के अनुसार पे-स्केल 33800-106700 के अनुसार सैलरी मिलेगी.

कैसा होना चाहिए चरित्र

अभ्यर्थियों का चरित्र अच्छा होना चाहिए. इसका सर्टिफिकेट उस विश्वविद्यालय, महाविद्यालय या विद्यालय से बना होना चाहिए जिससे आखिरी बार अध्ययन किया है. इस पर प्रधानाचार्य या अकादमिक अधिकारी का हस्ताक्षर होना चाहिए. चरित्र प्रमाण पत्र आवेदन प्रस्तुत करने की तारीख से छह महीने से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here