बॉस के बनाए नियम से परेशान होकर कर्मचारी ने छोड़ी नौकरी

0
5
बॉस के बनाए नियम से परेशान होकर कर्मचारी ने छोड़ी नौकरी

जब भी हम किसी जगह पर काम करते हैं, तो वहां के अपने नियम-कानून होते हैं. इनके बारे में हमें नौकरी ज्वाइन करने से पहले ही बता दिया जाता है. हम भी मानसिक तौर पर तैयार होकर ही फिर नौकरी के लिए जाते हैं. हालांकि कई बार बॉस अपनी तरफ से कुछ नियम बना देते हैं, जो कर्मचारियों को नागवार गुजर जाते हैं. एक शख्स के साथ भी ऐसा ही हुआ.

बॉस की ओर से बनाया गया नियम कर्मचारियों के दोपहर के खाने से जुड़ा हुआ था. कर्मचारी इस बात से हैरान था लंच ब्रेक को लेकर बॉस ने ये अजीबोगरीब नियम बनाया कैसे? जब उससे ये सब कुछ बर्दाश्त से बाहर लगा तो उसने अपनी नौकरी ही छोड़ दी. चलिए जानते हैं कि आखिर क्या था वो नियम, जिसने किसी को नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया.

खाना खाओ, लेकिन मेरी मर्ज़ी से!

इस वाक्ये को बेन आस्किन  नाम के शख्स ने शेयर किया है. उन्होंने लिखा है कि एक ऑफिस वर्कर को लंच ब्रेक लेने के लिए नौकरी छोड़ देनी पड़ी. दरअसल वो खाना खाने के लिए ऑफिस से बाहर चला गया था. जिसके बीच में उसके पास बॉस के हज़ारों मैसेज आ गए कि उसे वापस काम पर लौटना चाहिए. जब उसने इसकी वजह पूछनी चाही तो बॉस का जवाब था – ‘बहस मत करो और तुरंत लौटकर आओ.’ इतना ही नहीं उसने ये भी कहा कि दिन बहुत काम है, इसलिए उसे इस तरह लंच ब्रेक पर नहीं जाना चाहिए.

कर्मचारी ने दे दिया इस्तीफा

पहले तो बॉस से कर्मचारी ने पूछा कि वो लंच ब्रेक नहीं ले सकता क्या? जिस पर बॉस का टोन ज़रा बदल गया और उसने कहा कि ये डिबेट का विषय नहीं है और उसे तुरंत ही लौटकर आना पड़ेगा. बदले में भड़के कर्मचारी ने कहा – ‘मैं सुबह से आपकी कंपनी के लिए मर रहा हूं और मुझे बदले में ये मिल रहा है.’ इसके साथ ही उसने इस्तीफा दे दिया. इस घटना पर लोगों ने रिएक्ट करते हुए कहा कि कर्मचारियों को सरकारी तौर पर कम से कम 20 मिनट का लंच ब्रेक मिलता है, अगर वो 6 घंटे से ज्यादा काम करते हैं. लोगों ने कर्मचारी के निर्णय को सही बताया और बॉस को गलत ठहराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here