पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

0
11
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार,

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि मैं तो विधायक हूं. मैं प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार करना चाहता हूं. मैं समझता हूं ये जिम्मेदारी मिलेगी तो ज्यादा अच्छा होगा. बता दें कि कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक पूर्व मंत्री मो. अकबर ने भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा था.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट चुकी है. कांग्रेस में चुनाव को लेकर बैठकों का दौर जारी है. स्क्रीनिंग कमेटी के साथ ही चुनाव समिति की बैठक हुई. बैठक के बाद से अब सीटवार कई नाम सामने आ रहे हैं, जिसे चर्चाओं का बाजार गर्म है.

बस्तर में कई दावेदार

दरअसल, बस्तर से लेकर सरगुजा तक सभी 11 लोकसभा सीटों पर कई दावेदारों ने खुद अपनी ओर से तो कई ने अलग-अलग नेताओं के जरिए अपने नाम को आगे बढ़ाया है. वैसे लोकसभा चुनाव को लेकर जिन पूर्व मंत्रियों के नाम की चर्चा है उनमें

बिलासपुर से पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के

दुर्ग और महासमुंद से ताम्रध्वज साहू

रायपुर और महासमुंद से धनेंद्र साहू

सरगुजा से डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम, खेल साय सिंह

कांकेर से मोहन मरकाम, अनिला भेंड़िया

जांजगीर से डॉ शिवकुमार डहरिया

वहीं बस्तर से मौजूदा सांसद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, कोरबा से मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत जबकि रायगढ़ से धरमजयगढ़ विधायक लालजीत सिंह राठिया के नाम की भी चर्चा है. वैसे पार्टी सूत्रों के मुताबिक 11 सीटों में 4 से 5 वरिष्ठ नेता, 4 युवा और अनुभवी नेताओं के साथ ही 2 से 3 महिला प्रत्याशी उतारने की चर्चा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here