अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड आस्टिन को कैंसर, बाइडन को भी नहीं थी जानकारी

0
7
अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड आस्टिन को कैंसर, बाइडन को भी नहीं थी जानकारी

क्या अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन प्रोस्टेट कैंसर का सामना कर रहे हैं. इस संबंध में नेशनल सेक्यूरिटी काउंसिल के प्रवक्ता जॉन किरबी ने कहा कि व्हाइट हाउस में भी किसी को मंगलवार तक जानकारी नहीं थी. अब जब उन्हें प्रोस्टेट कैंसर के बारे में पता चला है तो प्रेसिडेंट जो बाइडेन को भी जानकारी दी गई है. लॉयड ऑस्टिन को 8 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब जाकर पता चला कि वो प्रोस्टेट कैंसर का सामना कर रहे हैं. लेकिन यहां सवाल यह है कि ऑस्टिन के कैंसर के बारे में व्हाइट हाउस करीब एक महीने तक अनजान क्यों था.

22 दिसंबर को भर्ती कराए गए थे ऑस्टिन

70 साल के ऑस्टिन को 22 दिसंबर को वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था. कैंसर के इलाज के लिए उनकी सर्जरी की गई थी. लेकिन एक हफ्ते के बाद उन्हें संक्रमण हो गया. खास बात यह है कि बाइडेन और उनके सीनियर अधिकारियों को उनके अस्पताल में भर्ती होने या उनके कैंसर के बारे में कई दिनों तक नहीं बताया गया. डॉक्टरों के मुताबिक, कैंसर का पता तब चला जब दिसंबर की शुरुआत में ऑस्टिन की नियमित जांच हुई. उन्होंने कहा कि उन्हें “न्यूनतम इनवेसिव सर्जिकल प्रक्रिया से गुजरना पड़ा” और अगले दिन घर चले गए। लेकिन 1 जनवरी को उन्होंने संक्रमण के कारण मतली और पेट, कूल्हे और पैर में गंभीर दर्द की शिकायत की थी.

ऑस्टिन के प्रोस्टेट कैंसर का पता जल्दी चल गया था. लेकिन सवाल तब उठा जब ऑस्टिन के अस्पताल में भर्ती होने और बड़े नेताओं को जानकारी देने में देरी की गई. अमेरिकन मीडिया में अब सवाल भी उठने लगे थे. लोग सवाल पूछ रहे हैं कि इससे तो रक्षा विभाग की पारदर्शिता और सत्यता भी संदेह के घेरे में है. दरअसल रक्षा विभाग की तरफ से बयान आया था कि मामूली चिकित्सा प्रक्रिया के लिए ऑस्टिन वाल्टर रीड में भर्ती थे. ना कि प्रोस्टेट सर्जरी के लिए. जब इस तरह के शब्दों के चयन के बारे में पूछा गया तो पेंटागन के प्रेस सचिव, मेजर जनरल पैट राइडर ने कहा था कि इसे ऑस्टिन के डॉक्टरों के परामर्श के बाद दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here