मध्य प्रदेश में निकली हैं सरकारी नौकरियां, इस दिन तक करें आवेदन

0
8
मध्य प्रदेश में निकली हैं सरकारी नौकरियां,इस दिन तक करें आवेदन,

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों की तैयारी में लगे युवा अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, एमपी स्टेट सर्विस और फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. यह भर्तियां मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ओर से निकाली गई हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 जनवरी, 2024 से शुरु की गई है. अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए 22 जनवरी से 20 फरवरी तक का समय दिया जाएगा. अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए को निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा.

इतने पदों पर होगी भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2024 के विभिन्न विभागों में 60 पद और राज्य वन सेवा परीक्षा के जरिए सहायक वन संरक्षक के 14 पदों पर भर्ती की जाएगी. हालांकि प्री रिजल्ट के पहले पदों की संख्या बढाने का भी अनुमान है.

अप्रैल में होगा एग्जाम

एमपी स्टेट सर्विस और फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2024 का आयोजन अप्रैल में 28 तारीख को किया जाएगा. परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 अप्रैल को जारी किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here