बिजली विभाग में 2 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन

0
7
बिजली विभाग में 2 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे उम्मीदवारी के लिए शानदार मौका पंजाब सरकार के अधीन पंजाब राज्य पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने निकाली हैं. पीएसपीसीएल ने असिस्टेंट लाइनमैन के 2500 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इनमें जनरल के लिए 849, ईडब्ल्यूएस के लिए 250, एससी के लिए 375, बैकवर्ड क्लास के लिए 312, एक्स सर्विसमेंन के लिए 259, पीडब्ल्यूडी के लिए 100, स्पोर्ट्स पर्सन के लिए 92 एवं फ्रीडम फाइटर के लिए 25 पद शामिल हैं. कुल 2500 पदों में से 837 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं.

 

ये भी पढ़ें-ऑफर : 13 हजार के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Samsung का ये धांसू फ़ोन, खरीदने का शानदार मौका

 

बता दें कि पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 26 जनवरी से शुरू हो गई है. वहीं इसके लिए अंतिम तिथि 15 जनवरी तक निर्धारित है. आवेदन के तहत 944 रूपए शुल्क भी भरना होगा. वहीं एससी और पीडब्ल्यूडी के लिए यह 590 रूपए है.

 

ये होनी चाहिए योग्यता

आवेदक के पास 10वीं पास के साथ लाइनमैन ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही 10वीं स्तर तक पंजाबी विषय में पास होना चाहिए. इसके अलावा भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 37 वर्ष निर्धारित है, जिसमें आरक्षित कैटेगिरी को छूट भी दी जाएगी.

 

ऐसे होगा चयन

पदों पर चयन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से होगा. जिसमें पेपर 1 में 50 और पेपर 2 में 100 बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे. पेपर 1 क्वालीफाइंग होगा, जिसमें पास होना अनिवार्य है. पेपर 2 में अंको के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी. भर्ती संबंधित अन्य जानकारी के लिए पीएसपीसीएल के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

 

ये भी पढ़ें-पत्नी के साथ गलत तरीके से संबंध बनाता था पति, परेशान महिला पहुंची थाना, कोर्ट ने सुनाई 9 साल की सजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here