यहां PGT टीचर के पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें लास्ट डेट…

0
4
यहां PGT टीचर के पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें लास्ट डेट…

सरकारी टीचर की नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहद ही शानदार मौका है। आपको बता दें कि राज्य चयन बोर्ड (एसएसबी), ओडिशा ने शिक्षक पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ssbodisha.ac.in के जरिए 7 फरवरी 2024 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रकिया 8 जनवरी 2024 से शुरू है।

इन पदों पर निकली भर्ती

सरकारी टीचर के इन पदों पर भर्ती निकाली गई है। टीजीटी-कला, टीजीटी-पीसीएम, टीजीटी-सीबीजेड, हिंदी, संस्कृत, उर्दू सहित टीजीटी शिक्षक के कुल 2,064 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार शर्तों को पूरा करने वाले कैंडिडेट निर्धारित लास्ट डेट या उससे पहले तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 फरवरी तक की है।

जानें योग्यता

टीजीटी शिक्षक पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार की उम्र 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है। अधिक योग्यता व उम्र सीमा में छूट संबंधित जानकारी के लिए जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन?

एसएसबी की आधिकारिक साइट ssbodish.ac.in पर जाएं।
यहां टीजीटी भर्ती नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
अब पंजीकरण करें और आवेदन शुरू करें।
विवरण दर्ज करें और फीस जमा कर सबमिट करें।
आवेदन शुल्क- अनारक्षित/एसईबीसी श्रेणी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को पंजीकरण के समय आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति (एससी),
अनुसूचित जनजाति (एसटी) और दिव्यांग कैंडिडेट को 200 रुपए आवेदन फीस जमा करनी होगाी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here