Rashifal 20 January 2024 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

Rashifal 1 January 2024 : कन्या राशि वाले मानसिक स्थितियों को ध्यान में रखकर ही कार्य करें।  धनु राशि वालों को क्रोध एवं कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

मेष  (Mesh)

आज के दिन आपको संपूर्ण शांति प्रदान करने वाला रहेगा. कर्मक्षेत्र में उच्च अधिकारी वर्ग से अच्छा सम्पर्क बनाए रखना है जिससे कार्य में सफलता एवं यश की प्राप्ति हो सके. जो लोग तेल का व्यापार करते है उनके लिए दिन लाभप्रद रहने वाला है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, वहीं दूसरी ओर यदि आज टेस्ट है तो उनमें सफलता मिल सकती है. रात के भोजन में चिकनाई युक्त खाद्य-पदार्थ का सेवन करने से बचना है, कब्ज से संबंधित दिक्कत होगी. पारिवारिक गतिविधियों में आप व्यस्त दिखाई देंगे. समाज में सम्मान एवं प्रतिष्ठा की प्राप्ति के शुभ अवसर प्राप्त होंगे.

 

ये भी पढ़ें-असिस्टेंट टीचर और पीजीटी के 1700 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानिए डिटेल

 

वृषभ  (Vrishabh)

आज के दिन आपके अंदर कार्य करने की ऊर्जा काफी हद तक देखी जा सकती है जिसका अच्छा एडवांटेज लेना चाहिए. नई नौकरी में प्रयासरत लोगों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा, वहीं दूसरी जो लोग नौकरी से संबंधित ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं उनके लिए भी दिन शुभ है. थोक का व्यापार करने वालों को आज कुछ मंदी का सामना करना पड़ सकता है, वहीं बड़ी डील करने से बचना चाहिए. स्वास्थ्य में जो लोग पेट के रोग से पीड़ित हैं, उन्हें इसमें आराम मिलेगा. परिवार के सभी सदस्यों के साथ हनुमान चालीसा, देव आरती एवं सुंदरकांड का पाठ कर सकते हैं.

 

मिथुन (Mithun)

आज के दिन खट्टा-मीठा रहने वाला है. जल्दबाजी में निर्णय न लेते हुए धैर्य पूर्वक सोच-विचार करना होगा. समस्याओं के प्रति अधिक पैनिक न हों. ऑफिशियल शत्रु पक्ष आपकी कमियों का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे, जिसके चलते बॉस के सामने आपकी छवि खराब हो सकती है. लोहें से संबंधित व्यापार करने वालों को घाटे का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. तत्कालीन रोगों से मुक्ति मिलेगी तथा जटिल एवं पुराने रोगों में अपेक्षित सुधार होगा. महिलाओं को कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पुराने मित्रों के साथ फोन पर गपशप करेंगें. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क (kark)

आज के दिन जिन लोगों का जन्मदिन है उन्हें गरीबों की मदद करनी चाहिए. ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि आज जितना हो सके खुद को अपडेट रखें. यदि कंपनी में आप अधिकारी पद पर हैं तो कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखने में ही भलाई है. व्यवसाय में पैसे के लेन-देन को लेकर सजग रहना होगा, बड़े पैसे के लेन-देन पर ध्यान रखें. विद्यार्थी वर्ग नोट्स संभाल कर रखें. कोल्ड जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना होगा. परिवार के सदस्यों के प्रति क्रोध करने से बचे.

 

Rashifal 1 January 2024

 सिंह (Sinh)

आज के दिन कष्टदायक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, वहीं दूसरी ओर यदि शंकर जी की उपासना करेंगे तो अवश्य ही आपको सभी विध्नों से मुक्त करेंगें. साथ ही आपके रुके हुये कार्य में सफलता तथा यश की प्राप्ति होगी. हो सकता है ऑफिशियल कार्य में मन न लगने से कार्य का निष्पादन योजना अनुसार न हो पाए. यदि आप कोई नया व्यवसाय की प्लानिंग कर रहें हैं तो सावधानी रखें, व्यापारिक बड़े पार्टनर मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य के प्रति संभल कर चलना होगा खान-पान में लापरवाही आपको परेशान कर सकती है. परिवार में तनाव रहेगा, परस्पर वाद-विवाद या तर्क-वितर्क होने की आशंका है.

 

कन्या (Kanya)

आज के दिन मानसिक स्थितियों को ध्यान में रखकर ही कार्य करें, संतुलित बनाए रखना आपके लिए आवश्यक है. ऑफिशियल परिश्रम एवं सहयोगियों से ताल-मेल बना कर रखना ए लाभकारी रहेगा. फुटकर व्यापारी को व्यापार को बढ़ाने में सफल हो पाएंगे, साथ ही पुराने कर्ज को खत्म कर पाने में आप सक्षम नजर आ रहे हैं. जिन विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेस चल रही है उन्हें पढ़ाई में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. सेहत की बात करें तो शारीरिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन स्वस्थ्य बने रहने के लिए नियमित योग और व्यायाम करते रहें. परिवार में धार्मिक माहौल बना कर रखना है संध्या के समय पूजा अवश्य करें.

 तुला (Tula)

आज दिन के प्रारम्भ से ही आत्मबल को मजबूत रखना होगा हो सकता है कई ऐसी स्थितियाँ बने जिनको लेकर मन निराश हो जाएं. ऑफिशियल कार्यों को लेकर बॉस दूसरे सहकर्मी से आपकी तुलना कर सकते हैं. जो लोग टेलिकम्यूनिकेशन का व्यापार करते है उनके लिए दिन मुनाफा भरा होगा. विद्यार्थियों को अधिक से अधिक पढ़ाई में मन लगाना है साथ ही अपने विषय को अच्छे से याद करना चाहिए ताकि लॉकडाउन खुलने पर पढ़ाई को लेकर असुविधा न हो. सिर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है, माइग्रेन के रोगी सतर्क रहें. यदि पारिवारिक सम्बन्ध बिगड़े हुए हैं तो इसे सुधारने का प्रयास करें.

 

 वृश्चिक (Vrishchik)

आज के दिन मन में प्रसन्नता बढ़ेगी वहीं दूसरी ओर कोई शुभ सूचना भी प्राप्त हो सकती है, उच्च पद पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्पर्क बनेंगे, यह सम्बन्ध आपको उन्नति की ओर ले जा सकता है. व्यापारियों का व्यापार बढ़ेगा तथा दैनिक आय में वृद्धि भी होगी. विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई में मन लगेगा एवं शांतिपूर्वक पढ़ाई कर पाने में सफल रहेंगें. सेहत में आंखों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है. घर पर रहते हुए नियमों का पालन करना होगा, अन्यथा आर्थिक दंड भरना पड़ेगा. भाई-बहनों से सहायता मिलेगी वहीं दूसरी ओर मित्रों से भी आर्थिक सहयोग तथा सकारात्मक सुझाव मिल सकता है.

 

Rashifal 1 January 2024

 

 धनु (Dhenu)

आज के दिन आपके महत्वपूर्ण कार्य में कई मित्रों व आपके परिजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप खुद को बहुत कांफिडेंश में पाएंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों की बात करें तो अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न हो कर अन्य लोगों को आपका उदाहरण दे सकते हैं. अनाज का बिजनेस करने वाले व्यापारियों को लाभ प्राप्त होगा वहीं दूसरी ओर अपने पुराने अनुभवों से रुके हुए कार्य बना पाएंगे. विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अनावश्यक चिंता रोगों का कारण बन सकती है. परिवार में तनाव होने की आशंका है, क्रोध एवं कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

 

 मकर (Makar)

आज के दिन अपनी नकारात्मक विचारधारा का त्याग करके अपनी सोच को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. सहकर्मियों के कार्यों में हस्तक्षेप करने से बचे वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण कार्य में अधिक परिश्रम करने से ही आपको संतोषजनक फल की प्राप्ति होगी. व्यापार में आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ सकता है, सावधान रहें. विद्यार्थी वर्ग अपने मनोबल के आधार पर आगे बढ़ पायेंगे. हेल्थ में पुराने या सामान्य रोगों के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. पारिवारिक वाद-विवाद के कारण कठिनाइयों एवं समस्याओं का सामना करना पड़ेगें, वहीं स्वयं की ग़लतियों के कारण आपके मान-सम्मान को ठेस तक पहुंचने कि भी आशंका है.

 

 कुम्भ (Kumbh)

आज के दिन मन थोड़ा अशांत रहेगा इसलिए बेहतर होगा की कुछ समय भगवत् भजन में ध्यान लगाए, इससे खुद को आंतरिक रुप से मजबूत पाएँगें. सहयोगियों के साथ विवाद होने की आशंका है, छोटी-छोटी बात को लेकर टिप्पणी न करें. होटल का व्यापार करने वालों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग को अवकाश में मौज मस्ती करने के बजाय पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक आयोजन की सूचना मिल सकती है. भाई-बहनों के साथ आपका ताल-मेल अच्छा रहेगा, यदि वो आपसे नाराज थे तो उन्हें मना लें.

 

ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता मिल रहा वनप्लस का ये धांसू फोन, कीमत में हुई भारी कटौती

 

मीन (Meen)

आज के दिन प्लानिंग करके रखनी होगी, क्योंकि जहां एक और आप कर्मठ रहते हुए कार्य को पूरा करने के लिए तत्पर है तो वहीं दूसरी और आलस्य आपके बनते हुए कार्य को बिगाड़ सकता है. व्यापारी कारोबार की बिगड़ती स्थितियों को अपनी बुद्धि-मानी से संभाल लेंगे, इस ओर प्रयास करें. अपनी सेहत का ध्यान रखें, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. प्रोमोशन के साथ स्थांतरण मिल सकता है. दोस्तों के साथ किसी योजना पर चर्चा करेंगे. परिवार में किसी सदस्य की बात बुरी लग सकती है, उसे चित्त तक नहीं ले जाना चाहिए.

By Rakesh Kumar

Rakesh is the author of ujaagarnews.com who has many years of writing experience. Rakesh is a wonderful writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Rakesh is one of the best in his team of writers. One who writes great content with great interest. Rakesh has many followers who love to read Rakesh content. We can see his interest in the articles written by Rakesh. We can see his content on ujaagarnews.com. Rakesh is one of the best writers.