डाक विभाग में 10 वीं पास के लिए निकली भर्ती, इस तारीख से पहले करे आवेदन

सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है. उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित डाकघरों में 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन इच्छुक उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में निर्धारित अंतिम तिथ 16 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं। डाक विभाग के उत्तर प्रदेश सर्किल द्वारा समूह ग के अंतर्गत ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। विभाग द्वारा 5 जनवरी 2024 को जारी भर्ती (UP Dak Vibhag Driver Recruitment 2024) अधिसूचना के अनुसार लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, गाजियाबाद, आदि समेत विभिन्न जिलों में कुल 78 पदों पर भर्ती की जानी है।

 

UP Dak Vibhag Driver Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश डाक विभाग ड्राइवर भर्ती (India Post UP Driver Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, indiapost.gov.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म इसी अधिसूचना में ही दिया गया है।

 

UP डाक विभाग ड्राइवर भर्ती 2024 अधिसूचना व फॉर्म डाउनलोड लिंक

उम्मीदवारों को इस फॉर्म को भरकर और आवश्यक डॉक्यूमेंट्स की स्व-प्रमाणित प्रतियों तथा 100 रुपये के पोस्टल ऑर्डर के साथ इस पते पर जमा कराना होगा – मैनेजर (ग्रेड ए), मेल मोटर सर्विस कानपुर, जीपीओ कंपाउंड, कानपुर – 208001 (उत्तर प्रदेश)। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 16 फरवरी 2024 निर्धारित है।

 

UP Dak Vibhag Driver Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

डाक विभाग उत्तर प्रदेश सर्किल द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती (India Post UP Driver Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।

By Admin