गुजरात सरकार ने अपना भवन बनाने के लिए अयोध्या में राम मंदिर के पास खरीदी जमीन, PM मोदी से है खास नाता

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ ही देश और दुनिया के मानचित्र पर इस शहर का महत्व बढ़ गया है. लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं. बीते 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. तब से यहां देश के कोने-कोने से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. कई राज्यों ने सरकार श्रद्धालुओं के लिए विशेष ट्रेनें चला रही है. इस बीच देश के एक सबसे प्रमुख राज्य गुजरात ने अपने प्रदेश के श्रद्धालुओं को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एक बड़ा निर्णय लिया है. गुजरात सरकार ने अयोध्या में गुजरात भवन बनाने के लिए जमीन खरीदी है. अब निकट भविष्य में महत्वपूर्ण कार्य प्रारंभ होंगे. गौरतलब है कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है.

गुजरात के लोग बड़ी संख्या में धार्मिक यात्राओं पर जाते हैं. अब बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर को देखने के लिए भी पहुंच रहे हैं. ऐसे में अपने प्रदेश के पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार अयोध्या में गुजरात भवन बनाने के लिए जमीन खरीदी जा चुकी है. इस बारे में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेष पटेल ने कहा कि राज्य सरकार ने अयोध्या में राम भक्तों के लिए जमीन ले ली है और निकट भविष्य में एक अच्छी इमारत का निर्माण किया जाएगा ताकि गुजरातियों को अच्छी सुविधाएं मिल सकें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल पहले ही अयोध्या में यह काम कर चुके हैं.

प्रमुख शहर में भवन

ज्ञात हो कि मुंबई, दिल्ली, कोलकाता सहित देश के प्रमुख शहरों में गुजरात भवन बनाया गया है, जहां आने वाले गुजराती लोगों को रियायती दर पर आवास की सुविधा प्रदान की जाती है. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई. इसके बाद अयोध्या में जमीन की कीमतें बढ़ने के साथ व्यापार में प्रगति की खबरें आ रही हैं. निकट भविष्य में होटल-रेस्तरां समेत कारोबार में भी तेजी देखने को मिल सकती है.

राज्य सरकार ने अयोध्या में गुजरात भवन के निर्माण के लिए पहले ही जमीन खरीद ली है. अब भवन को तैयार करने का कार्य निकट भविष्य में किया जाएगा. माना जा रहा है कि जिस गति से राम मंदिर का निर्माण हुआ है, उसी गति से अयोध्या में गुजरात भवन का निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा. ताकि वहां जाने वाले तीर्थयात्रियों को जल्द से जल्द इसका लाभ मिल सके.

By kavita garg

Hello to all of you, I am Kavita Garg, I have been associated with the field of media for the last 3 years, my role here in Ujagar News is to reach all the latest news of the country and the world to you so that you get every information, thank you!