Rashifal 20 January 2024 : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

Rashifal 4 January 2024 : तुला राशि वालों को छोटी-मोटी बीमारियों का सामना कर सकते हैं।। यात्रा बेहद फायदेमंद रहेगी। धनु राशि वालों की आय में वृद्धि होगी लेकिन घरेलू चीजों के लिये कुछ खर्चे हो सकते हैं। परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन होगा।

 

ये भी पढ़ें-पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली वैकेंसी, 7 जनवरी, 2024 से शुरू होंगे आवेदन

मेष  (Mesh)

आज आप कई कार्यों में व्यस्त रहेंगे। यदि व्यवसाय या नौकरी की तलाश है तो आप सफल रहेंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए पदोन्नति या प्रगति के प्रबल संकेत हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत प्राप्त कर सकते हैं। संपत्ति या वाहन की बिक्री और खरीद लाभप्रद होगी। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। परिवार में शादी या धार्मिक समारोह जैसे शुभ अवसर संभव है। छात्रों को वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अत्याधिक केंद्रित रहना चाहिए।

 

वृषभ  (Vrishabh)

व्यवसायी नई योजनाओं और साझेदारियों में प्रवेश कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातक बैठकों और प्रस्तुतियों में भाग लेंगे, जो उन्हें प्रगति देगा। आपको अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और और शुभ घटना घटित होगी जो उत्सवों का आह्वान करेगी। अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।

 

मिथुन (Mithun)

आज आप में से कुछ को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण निर्णय, सोच-विचार के बाद ही लिया जाना चाहिए। प्रतिद्वंद्वी काफी सक्रिय रहेंगे किन्तु वह आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे और आज कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित किए जा सकते हैं। आपके लिए किसी प्रियजन का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। शुभ स्वास्थ्य हेतु योग और ध्यान को अपनाएं।

 

कर्क (kark)

आज ज़मीन जायदाद सम्बंधित मामलों में चतुराई से निपटने की ज़रूरत है। सम्पति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पायेगा। नौकरी में बढ़ने के अवसर उन जातकों के लिए होंगे, जो अपने वरिष्ठों के साथ व्यवहार कुशल रहेंगें। महत्वपूर्ण लोगों को नाराज़ न करें। जहां तक आपके अतिदेय दायित्वों को पूरा करने का संबंध है, पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती है। विदेशी संचार आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकते हैं। धार्मिक दान भी आपके धन के मामलों को स्थिर करने में मदद कर सकते हैं।

 सिंह (Sinh)

आज आप में से कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे। व्यापार-साझेदारी या सहयोग में उतरने के लिए अथवा व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी रैंक और पारिश्रमिक के संबंध में सुधार संभव है। किंतु स्थिति माता-पिता के स्वास्थ्य और भलाई के लिए बहुत अच्छी नहीं है। छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करने या स्वास्थ्य गड़बड़ी का सामना करने की संभावना है।

 

कन्या (Kanya)

आज आप व्यावसायिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपके पक्ष में होंगें और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। आपकी आमदनी बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय रहेगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे।

 

 तुला (Tula)

व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति संबंधी नवीन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकताहै। यदि विवाह योग्य आयु है, तो विवाह हो सकता है। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा फील करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आप छोटी-मोटी बीमारियों का सामना कर सकते हैं। यात्रा बेहद फायदेमंद रहेगी।

 वृश्चिक (Vrishchik)

व्यापारिक एव व्यवसायी आज अपने कार्यक्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रगति करेंगे। अपको अपने दोस्तों से लाभ मिल सकता है और सरकारी अफसर आपकी मदद कर सकतें हैं। आपकी आने वाले दिनों में आपकी कमाई बहुत बढ़ जाएगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। नए अधिग्रहण भी संभव हैं। आपका जीवनसाथी और बच्चे ख़ुशी का स्रोत होंगे। हालांकि, मां का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है। आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोत्तरी संभव है।

 

 धनु (Dhenu)

अगर आपका कोई नुकसान हो चुका है तो चिंता न करें, आने वाले दिनों में उसकी भरपाई हो जायेगी। वक्त का सही इस्तेमाल करिये। प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सुनहरा अवसर है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। मानसिक चिंता आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। आज आय और व्यय बराबर होंगे। इस कारण आर्थिक योग मध्यम रहेगा। नए कार्यों के साथ जुड़ने का योग बनेगा। फालतू कामों में समय बर्बाद न करें। विरोधी प्रबल हो सकते हैं, अत: अपने बचाव को लेकर सावधानी बरतें।अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें। आर्थिक दृष्टि से आपको शेयर मार्केट में सावधानी बरतनी चाहिए। आय में वृद्धि होगी लेकिन घरेलू चीजों के लिये कुछ खर्चे हो सकते हैं। परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन होगा।

 मकर (Makar)

व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे और कमाई में उन्नति संभव है। आप अत्यधिक लोकप्रिय रहेंगें और आपके परिवार के सदस्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगें। आप आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। एक नए सौदे को अंतिम रूप देकर या एक नए व्यवसाय उद्यम में शामिल होकर व्यापार में एक बड़ी छलांग लगा सकतें हैं। प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

 

 कुम्भ (Kumbh)

आज आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है।  व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। दुर्घटनाएं हो सकती हैं, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं।

 

ये भी पढ़ें-असिस्टेंट टीचर और पीजीटी के 1700 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानिए डिटेल

मीन (Meen)

विदेशों में करार होने से आर्थिक स्थिति को सहयोग पहुंच सकता है। आपके प्रयास व मनोबल कि उच्च स्थिति आपकी व्यावसायिक बाधाओं में कमी करेगी। साझेदारी के कामों को सावधानी से निपटाएं। बेवजह गुस्सा होने से बचें।समाज में आपका यश बढ़ेगा और करियर में प्रगति होगी। भाग्य आपका साथ देगा। आर्थिक तौर पर उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। किन्तु इस समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। जो भी बोलें सोच-समझ कर बोलें।

By Rakesh Kumar

Rakesh is the author of ujaagarnews.com who has many years of writing experience. Rakesh is a wonderful writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Rakesh is one of the best in his team of writers. One who writes great content with great interest. Rakesh has many followers who love to read Rakesh content. We can see his interest in the articles written by Rakesh. We can see his content on ujaagarnews.com. Rakesh is one of the best writers.