राम मंदिर परिसर में बनाया गया हेलीपैड, भक्तों को नहीं होगी परेशानी,

अयोध्या में भगवान राम लला के मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है मंदिर निर्माण कार्य के साथ-साथ मंदिर परिसर में स्थाई हेलीपैड बनाया जा रहा है। हेलीपैड बनाने का सबसे बड़ा जो कारण है वह है VVIP मूवमेंट के दौरान राम भक्तों को आने वाली परेशानी जिस प्रकार से रोजाना राम भक्तों की संख्या बढ़ रही है जिसको देखते हुए अयोध्या में रोजाना VVIP मोमेंट होते हैं जिसको देखते हुए राम जन्मभूमि परिसर में ही स्थाई हेलीपैड बनाया जा रहा है और जिस प्रकार अभी अस्थाई हेलीपैड राम कथा पार्क के पास बनाया गया है। वहां से आने पर कई जनसमस्याओं का सामना करना पड़ता है। पूरी सड़क बंद करनी पड़ती है और सुरक्षा को भी बढ़ाना पड़ता है जिसको देखते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि राम मंदिर परिसर में ही स्थाई हेलीपैड बनाया गया है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि हमारा परिसर बहुत ही बड़ा है लगभग 100 एकड़ का है उसी में हेलीपैड का निर्माण हो रहा है कभी प्रमुख लोग प्रधानमंत्री जी आ गए अगर सड़क मार्ग से आने में उनको कोई असुविधा सी प्रतीत होती है यह फिर जनमानस को असुविधा होती है इसलिए हेलीपैड बना दिया गया है कि वह सीधा मंदिर परिसर में उतरे वीआईपी लोग हैं तो उससे आम लोगों को दर्शनार्थियों को परेशानी ना हो इसलिए एक हेलीपैड का निर्माण कार्य किया गया है।

यह ट्रस्ट और प्रशासन ने मिलकर निर्णय लिया है क्योंकि प्रशासन ही सुरक्षा व्यवस्था देखता है प्रशासन की ही मनसा थी कि यहां पर एक हेलीपैड बनाया जाए और यह सुविधाजनक रहेगा, क्योंकि जब भी दीपोत्सव होता है तो साकेत महाविद्यालय में भी एक हेलीपैड बना दिया गया है। वहां पर भी लोग इसका इस्तेमाल करते हैं अयोध्या में राम कथा पार्क में भी एक हेलीपैड बनाया गया है मुख्यमंत्री जी आते हैं तो वहीं पर उतरते हैं जन सुविधा के लिए आमजन सुविधा में असुविधा ना हो आवागमन बाधित न हो एयरपोर्ट का भी प्रथम फेज तैयार हुआ है।

 

By kavita garg

Hello to all of you, I am Kavita Garg, I have been associated with the field of media for the last 3 years, my role here in Ujagar News is to reach all the latest news of the country and the world to you so that you get every information, thank you!