NHPC में ट्रेनी इंजीनियर पदों पर निकली भर्ती,जानें कौन कर सकता है अप्लाई

नेशनल हाइड्रो पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. इसके लिए एनएचपीसी ने ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट nhpcindia.com के जरिए कर सकते हैं. इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए केवल 3 दिन बचे हुए हैं.

उम्मीदवार जो भी अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे 22 जनवरी तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 89 पद भरे जाने वाले हैं. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

एनएचपीसी में इन पदों पर होगी बहाली

एनएचपीसी के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 89 पदों पर बहाली की जानी है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.
एनएचपीसी में फॉर्म भरने के लिए ये है क्वालीफिकेशन

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. साथ उम्मीदवारों के पास GATE-2022 स्कोरकार्ड भी होना चाहिए. इसके अलावा सिविल, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल डिसिप्लिन में ट्रेनी इंजीनियर के पद के लिए एससी/एसटी/ओबीसी (एनसीएल)/पीडब्ल्यूबीडी के लिए विशेष भर्ती के नोटिफिकेशन को भी नीचे दिए गए लिंक के जरिए चेक कर सकते हैं.

एनएचपीसी भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा

टीई (सिविल)-30 वर्ष
टीई (इलेक्ट्रिकल)-30 वर्ष
टीई (मैकेनिकल)-30 वर्ष
टीओ (फाइनेंस)-30 वर्ष
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
NHPC Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
NHPC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

एनएचपीसी में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

टीई (सिविल)- 50,000-3% रुपये से 1,60,000 (आईडीए) रुपये
टीई (इलेक्ट्रिकल)- 50,000-3% रुपये से 1,60,000 (आईडीए) रुपये
टीई (मैकेनिकल)- 50,000-3% रुपये से 1,60,000 (आईडीए) रुपये
टीओ (फाइनेंस)- 50,000-3% रुपये से 1,60,000 (आईडीए) रुपये

By kavita garg

Hello to all of you, I am Kavita Garg, I have been associated with the field of media for the last 3 years, my role here in Ujagar News is to reach all the latest news of the country and the world to you so that you get every information, thank you!