छत्तीसगढ़ भाजपा में बड़ा बदलाव, लोकसभा चुनाव से पहले बदले गए चार जिलाध्यक्ष

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने अपनी सजावट शुरू कर दी है। एमपी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए चार जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की है। बीजेपी सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी अपने संगठन में कई बड़े बदलाव करने की तैयारी कर रही है। प्रदेश महासचिव और प्रदेश कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी के द्वारा जारी लेटर में कहा गया है कि यह नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू की जाती हैं। बता दें कि हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा में पार्टी ऑफिस में नेताओं से साथ बैठक की थी।

बीजेपी ने बालाघाट, बुरहानपुर, रतलाम और छतरपुर जिले में जिला अध्यक्ष की नियु्क्ति की है। इससे पहले 13 जनवरी को बीजेपी ने चार जिलों के जिला अध्यक्ष की नियुक्ति की थी। जिला अध्यक्षों की नियुक्ति में भी बीजेपी ने जातिगत समीकरण का पूरा ध्यान रखना है। बता दें कि एमपी में लोकसभा की 29 सीटें हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में 28 सीटें आई थीं कांग्रेस को केवल छिंदवाड़ा संसदीय सीट पर जीत मिली थी।

किस जिले में किसको मिली जिम्मेदारी

क्रमांक     जिले का नाम      जिला अध्यक्ष का नाम

1               बालाघाट                  राम किशोर कावरे
2              बुरहानपुर                मनोज माने
3               रतलाम                   प्रदीप उपाध्याय
4               छतरपुर                 चंद्रभान सिंह गौतम

लोकसभा चुनाव के लिए एक्टिव हुए बीजेपी

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली थी। विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। इस बार बीजेपी ने राज्य की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है। लोकसभा चुनाव से पहले जिला अध्यक्षों की घोषणा कर पार्टी विधानसभा चुनाव में नाराज नेताओं को भी मनाने की कोशिश में जुट गई है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सीएम मोहन यादव लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार दौरे और बैठकें कर रहे हैं।

By kavita garg

Hello to all of you, I am Kavita Garg, I have been associated with the field of media for the last 3 years, my role here in Ujagar News is to reach all the latest news of the country and the world to you so that you get every information, thank you!