बड़ा हादसा, खाई में गिरा आर्मी का ट्रक, 9 सैनिकों की गई जान, PM मोदी ने जताया दुख

लद्दाख में लेह के पास सेना का एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस ट्रक में सवार एक जूनियर कमिशन ऑफिसर और आठ जवानों की मौत हो गई. जबकि एक जवान घायल हुआ है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा क्यारी इलाके के पास हुआ. सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सेना के ट्रक के साथ एक एंबुलेंस और यूएसवी भी जा रही थी. इन सभी वाहनों में कुल 34 सेना के जवान थे. शनिवार शाम साढ़े 6 बजे सेना का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

लद्दाख में एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि क्यारी शहर से 7 किमी दूर दुर्घटना हुई है. सेना का वाहन खाई में गिर गया था. जवान कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की तरफ जा रहे थे. भारतीय सेना ने बयान जारी किया और कहा, एक एएलएस वाहन लेह से न्योमा की ओर काफिले के साथ जा रहा था. शनिवार शाम करीब 5:45-6:00 बजे के बीच क्यारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में फिसल गया. वाहन में 10 कर्मी सवार थे जिनमें से 9 की मौत हो गई और एक घायल हो गया. घायल कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है.

‘राष्ट्र के प्रति सेवा याद रखी जाएगी’

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने कहा, लेह के पास दुर्घटना से दुख हुआ है. हमने भारतीय सेना के कर्मियों को खो दिया है. राष्ट्र के प्रति उनकी समृद्ध सेवा सदैव याद रखी जायेगी. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं. जो लोग घायल हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों.

By Admin