2 अक्टूबर 2023 राशिफल : किन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, किन राशि वालो को मिलेगा किस्मत का साथ, किन राशि वालों को मिलेगा अटका हुआ धन, आइयें जानते है राशि अनुसार कैसा रहेगा आज आपका दिन

 

मेष  (Mesh)

आज के दिन आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़े चिंतित नजर आएंगे. परिवार की जरूरतों के लिए किसी से ऋण भी लेना पड़ सकता है. ऑफिस में पिछले दिनों से चल रहा पेंडिंग कार्य अब जल्द ही पूरा करना होगा. जो लोग लोहे से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ मिलने की संभावना है. युवाओं को नौकरी के लिए अच्छे ऑफर हाथ लगेंगे. हेल्थ में जिन लोगों को बालों से संबंधित समस्या है वह घरेलू उपाय करने से बचे, अन्यथा यह समस्या बढ़ सकती है. संतान की शिक्षा को लेकर चिंता रहेगी, संतान के कमजोर विषयों को ठीक करने के लिए ट्यूशन लगाना उत्तम रहेगा.

 

ये भी पढ़ें-अब ऐसी दिखती है सलमान खान की हीरोइन रंभा, बदल गया पूरा लुक, देखे फोटो…

 

वृषभ  (Vrishabh)

आज के दिन का आरम्भ कुछ प्रतिकूल परिस्थितियों से हो सकता है, चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि दिन के अंत तक स्थितियां अनुकूल होगी.  कर्मक्षेत्र के कार्यों की अधिकता के कारण थोड़ा चिंतित  नजर आएंगे लेकिन चिंता करने के बजाए कार्यों को पूर्ण करने पर ध्यान दें. कपड़े का व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें अन्यथा रोग ग्रस्त हो सकते हैं अगर आपकी दिनचर्या बिगड़ी हुई है, तो उसे नियमित बनाने पर जोर दें.अविवाहितों के लिए विवाह का संयोग बनेगा, किसी अच्छे रिश्ते को लेकर बात आगे बढ़ सकती है.

 

मिथुन (Mithun)

आज के दिन काम के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाए, इससे सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. महत्वपूर्ण ऑफिशियल निर्णय लेने के लिए समय उत्तम नहीं चल रहा है, साथ ही कार्यों को लेकर आलस्य करने से भी बचे.व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, व्यापार का विस्तार करने की सोच रहे हों तो उसकी प्लानिंग कर सकते है. युवाओं को किहीं बातों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, वह नियमित दवाई व दिनचर्या को ठीक करने का प्रयास करें.छोटे बच्चों के व्यवहार पर अभिभावकों को नजर रखनी होगी उनका बिगड़ा व्यवहार दूसरों के सामने शर्मिंदा तक कर सकता है.

 

कर्क (kark)

आज के दिन दूसरों के प्रति मन में द्वेश की भावना न रखें.नौकरी पेशा की बात करें तो बैंक से जुड़े लोग खासकर जिनका टारगेट बेस्ट कार्य है, उनका कार्यभार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. कारोबार से रिलेटेड जो भी परेशानियां चल रही हैं, उसमें आज कुछ स्थितियां संभलती हुई नजर आएंगी. हो सकता है व्यापार में कुछ नया करने को मिले. हेल्थ में एसिडिटी संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बाहर की खाद्य सामग्रियों का सेवन करने से बचना चाहिए. दांपत्य जीवन में एक दूसरे के बीच गलतफहमियों को जगह न दें, साथ ही पुरानी बातों पर विवाद होने की आशंका है.

 

सिंह (Sinh)

आज के दिन आलस्य करना आपकी प्रगति में बाधा उत्पन्न कर सकता है. इसलिए वर्तमान समय में कठिन परिश्रम को ही वरीयता दें. कर्मक्षेत्र में टीम वर्क के साथ काम करने से आज आपको लाभ मिलने की संभावना है. व्यापार को बढ़ाने लिए टेक्नॉलजी और ई-पेमेंट का प्रयोग करना चाहिए. युवा वर्ग को नियमों का पालन करना होगा नहीं तो मुश्किलों में घिर जाएंगे. स्वास्थ्य में यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं, उनको इसे त्याग देने में ही भलाई है अन्यथा कोई गंभीर बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं.छोटी बहन का उन्नति कारक समय चल रहा है, उनको आजीविका के क्षेत्र में लाभ मिलेगा.

 

2 अक्टूबर 2023 राशिफल

 

कन्या (Kanya)

आज के दिन अहंकार की वाणी अपनों से दूर कर सकती है, इसलिए सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें. सामाजिक क्षेत्र में स्थितियां संतोषजनक कुछ कम रहने वाली, यदि कोई कांपटिशन है तो उसमें आपको एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. व्यापारियों को दिन की शुरुआत में चिंता हो सकती है, लेकिन इससे घबराना नहीं चाहिए, दिन के अंत तक व्यापार में गति आएगी.  स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को फिट रखना होगा. घर के लिए अनावश्यक रूप से खरीदारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है.ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलने पर मन प्रसन्न रहने वाला है.

तुला (Tula)

इस राशि की गर्भवती महिलाओं को संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। अपने खान-पान का अधिक ध्यान रखें। साथ ही आपको आराम पर भी फोकस करना होगा। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज पैसों से जुड़ी कोई समस्या नहीं होगी। अगर आप वाहन आदि खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको कुछ समय इंतजार करने की सलाह दी जाती है। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों की एकाग्रता भंग हो सकती हैं। आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य अधूरा ही रह जाएगा। इस तरह की नकारात्मक बातें आपकी तरक्की पर बुरा असर डाल सकती हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को जल्द मुनाफा कमाने के लिए शॉर्टकट रास्ता न अपनाने की सलाह दी जाती है अन्यथा आप किसी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

 

वृश्चिक (Vrishchik)

व्यापार से जुड़े जातकों को बड़ा आर्थिक फायदा हो सकता है। आज आप अपनी व्यवसायिक योजनाओं में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। इस समय आपको प्रचार-प्रसार पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है। वहीं नौकरीपेशा जातकों की तरक्की के संकेत मिल रहे हैं। अगर आप किसी विदेशी कंपनी में नौकरी करते हैं तो आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। यह सब आपकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। घर में आज किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। आपकी संतान को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। एक दूसरे पर आपका विश्वास बढ़ेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने के आसार हैं।

 

धनु (Dhenu)

दफ्तर में यदि आप किसी उच्च पद पर कार्यरत हैं तो आपको बहुत ही संतुलित व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। आज बेवजह के गुस्से से आपको बचने की जरूरत है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही भागदौड़ भरा रहने वाला है। अटके हुए मुनाफे की प्राप्ति न होने से आपकी चिंता कुछ बढ़ सकती है। हालांकि आपको अनावश्यक तनाव लेने से बचने की चला दी जाती है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां प्रतिकूल रहने के आसार है। अचानक घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने से आप काफी परेशान रहेंगे। आज आपको लंबे चौड़े मेडिकल बिल का भुगतान करना पड़ सकता है। अगर आपको हृदय से संबंधित कोई रोग है तो आज आपको अपना अधिक ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

 

मकर (Makar)

आज वाहन का प्रयोग करते समय आपको अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। शराब पीकर गाड़ी चलाने से आपको बचने की जरूरत है। छोटी-छोटी बातों को लेकर घर के सदस्यों के साथ कहासुनी से बचें अन्यथा आपके घर की शांति भंग हो सकती है। साथ ही रिश्तो में दूरियां आ सकती हैं। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको मनचाहा ट्रांसफर मिल सकता है। वहीं व्यापार से जुड़े जातकों को आज अच्छे मनाते की प्राप्ति न होने से कुछ निराशा हो सकती है। हालांकि व्यापार में इस तरह के उतार-चढ़ाव लगे रहते हैं। आप सकारात्मक रहें और मेहनत करें। दिन के दूसरे हिस्से में अचानक आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है जिससे आप काफी प्रसन्न रहेंगे।

 

कुम्भ (Kumbh)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा, विशेष रूप से यदि आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या है तो आज आपकी तकलीफ बढ़ सकती है। दफ्तर में यदि आपको कोई बड़ा काम सौंपा गया है तो आज आप किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें। आपकी छोटी सी गलती के कारण बड़ा नुकसान हो सकता है। वहीं दूसरी ओर व्यापार में बदलाव के लिए यह समय ठीक नहीं है। यदि आपको बिना सोचे समझे अपने आर्थिक फैसले लेंगे तो आने वाले दिनों में इसका गलत परिणाम आपको भुगतना पड़ सकता है। जीवनसाथी का व्यवहार आपके प्रति कुछ ठीक नहीं रहेगा। हो सकता है वे आपके साथ काफी बेरुखी से पेश आएं। आप बातचीत के द्वारा उनके मन की बात जाने की कोशिश करें।

 

ये भी पढ़ें- आपकी इन गलतियों के कारण मोबाइल होता है हैंग, ये छोटी ट्रिक दूर करेगी आपकी परेशानी

 

मीन (Meen)

अगर आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं तो जल्द ही आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। आपकी यह यात्रा बहुत ही महत्वपूर्ण और यादगार रहने वाली है। कामकाज के दृष्टिकोण से आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी हो या व्यापार आज आपको अपनी मेहनत का फल मिलने की प्रबल संभावना है। नौकरीपेशा जातकों की आमदनी में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। व्यापार से जुड़े जातकों की भी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। घर में शांति का माहौल रहेगा। आज माता पिता के साथ आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे। उनका स्नेह और समर्थन मिलने से आपको सकारात्मकता की अनुभूति होगी। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ झगड़े झंझट से दूर रहें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक रहने के आसार है।

By Rakesh Kumar

Rakesh is the author of ujaagarnews.com who has many years of writing experience. Rakesh is a wonderful writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Rakesh is one of the best in his team of writers. One who writes great content with great interest. Rakesh has many followers who love to read Rakesh content. We can see his interest in the articles written by Rakesh. We can see his content on ujaagarnews.com. Rakesh is one of the best writers.