21 October 2023 Rashifal : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

20 अक्टूबर 2023 राशिफल : किन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, किन राशि वालो को मिलेगा किस्मत का साथ, किन राशि वालों को मिलेगा अटका हुआ धन, आइयें जानते है राशि अनुसार कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष  (Mesh)

आज किसी मामले पर क्रोध आ रहा है तो भाषा संयमित रखनी होगी. करीबी को तीखा बोलने से बचें. घर हो या कार्यस्थल माहौल आपके विरुद्ध जा सकता है. ऑफिस में अधिकार बढ़ेंगे. कामकाज में आलस न दिखाएं. बॉस आपके कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. छोटे कारोबारियों के लिए समय अनुकूल होने में समय है, तो वहीं दूसरी ओर स्टॉक का नियमित निरीक्षण करें. युवा वर्ग बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो छोटी-छोटी लापरवाही और से बचें अन्यथा प्रदर्शन प्रभावित होगा. सिर व पेट में दर्द उठ सकता है. घर के कामकाज पेंडिंग नहीं छोड़ने हैं एक लिस्ट बनाकर समय से खत्म करते रहें.

 

ये भी पढ़े- नया वर्ज़न में लॉन्च हुआ Nokia का ये 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 16GB रैम और 256GB स्टोरेज , कीमत सिर्फ इतनी

 

वृषभ  (Vrishabh)

आज का दिन किसी जरूरतमंद बच्चे विद्या दान कर सकें तो अच्छा रहेगा. कामकाज के मामले में मौजूदा समय चुनौतियों से भरा है. इसलिए ढिलाई कतई न दिखाएं. बॉस अपनी छवि बनाए रखने के लिए आप पर सख्ती दिखा सकते हैं. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. संपर्कों को बढ़ाएं और समय पर उपयोग करें. स्टेशनरी के व्यापार करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. युवा वर्ग सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो कॉल की संभावना है. हड्डी या मानसिक तौर पर परेशान रोगियों को जल्द राहत मिलेगी. परिवार में सहयोग मिलेगा. छोटे सदस्यों से स्नेह से पेश आएं.

मिथुन (Mithun)

आज मन व्यथित महसूस करेगा, ऐसे में अध्यात्म से खुद को जोड़ना लाभप्रद होगा.कामकाज में आ रही बाधाएं निश्चित तौर पर दूर होंगी. आज किसी को बड़ी रकम उधार देने से बचें, पैसा फंस सकता है. आपके लिए बड़े ब्याज की देनदारी बढ़ सकती है. ऑफिशियल कामकाज में परेशानी दिख रही है. जो लोग मैकेनिकल कामकाज से जुड़े हैं उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. व्यापारी पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो सामंजस्य बिठाकर चलें. गर्भवती महिलाएं अलर्ट रहें और खानपान में लापरवाही न बरतें. बच्चों को चोट लग सकती है. बहन या मौसी की तबीयत ठीक न हो तो उनका हालचाल अवश्य लें.

 

कर्क (kark)

आज के दिन सभी काम समय अनुसार ही पूरे होंगे इसलिए बेवजह इसको लेकर तनाव न रखें. ऑफिस में काम काज का माहौल हल्का फुल्का रखना होगा. कॉस्मेटिक का बिजनेस करने वालों को घाटा हो सकता है ध्यान रखना होगा टीम उत्पाद की गुणवत्ता में कोई कमी ना आने दे युवा वर्ग तैश में आकर विवादित मामलों में न पड़े अन्यथा सरकारी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. सेहत को देखते हुए वर्तमान में जो लोग सर्जरी कराने जा रहे हैं तो डॉक्टर के बताए गए नियमों का पूरी तरह पालन करें. परिवार में किसने और सहयोग बढ़ेगा वरिष्ठ जनों के मार्गदर्शन का लाभ होगा.

 

 सिंह (Sinh)

आज के दिन ज्ञान दूसरों से साझा करने से अपग्रेड रहेंगे. जानकार लोगों के साथ संपर्क बढ़ेगा. भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए पर्याप्त मंथन आवश्यक है. गैरकानूनी कार्यों के प्रति अलर्ट रहें कोई भी करीबी दिखाकर धोखा कर सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को अपने प्रयास जारी रखने होंगे. नई क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए प्रमोशन या मनचाहे ट्रांसफर की संभावनाएं बढ़ रही है. हार्डवेयर के कारोबारियों को मुनाफे के लिए सजग रहना होगा. नशा या अत्यधिक नॉनवेज स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है. परिवार में संबंध और मजबूत होंगे. किसी का विशेष दिन है तो उपहार दे सकते हैं.

 

20 अक्टूबर 2023 राशिफल

 

कन्या (Kanya)

आज के दिन कर्ज ले रहे हैं तो धनराशि उतनी ही निश्चित करें, जितना आप समय पर उसे चुका पाएं. नौकरी पेशा लोगों को टेस्ट और इंटरव्यू के लिए पूरी तैयारी करके रखनी चाहिए. ट्रांसपोर्ट का कार्य कारोबार करने वालों वाहनों की सर्विसिंग और समय-समय पर चेकिंग करते रहें. अत्यधिक मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल ठीक नहीं होगा. रीढ़ की हड्डी में दर्द की शिकायत समस्या बढ़ सकती है. परिवार में विशेष कार्य समारोह के लिए निमंत्रण मिल सकता है. महामारी को देखते हुए सभी सावधानियों का पालन करें.भाई बहनों के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है उन्हें अलर्ट रहने की सलाह दें.

 

तुला (Tula)

आज सभी काम बनते दिख रहे हैं मगर कोई भी काम जल्दबाजी में न करें, यह मुश्किल खड़ी कर सकता है. ऑफिस में काम मेहनत-ईमानदारी से करें. ऑफिस में भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए बैठकों के दौर चलेंगे, जहां आपके निर्णय की भूमिका अहम होगी. व्यापारियों को कानूनी दांवपेच से बचना होगा. युवाओं को बड़ों की बातों को आत्मसात करने की जरूरत है. खानपान में लापरवाही ठीक नहीं, इससे तबीयत अचानक बिगड़ सकती है. फिटनेस के लिए कसरत-योग पर ध्यान केंद्रित कर प्राणायाम करें. मां को फिसलने वाली जगह पर चलते सावधानी की जरूरत है, चोट की आशंका है. बहन की शुभकामनाएं मिलेगी.

 

 वृश्चिक (Vrishchik)

आज के दिन सकारात्मक ग्रहों की स्थिति, आपके भाग्य की मजबूती का इशारा कर रही हैं. ऐसे में उन कामों पर फोकस बढ़ाएं, जिनमें निकट भविष्य में जल्द सफलताएं मिल सकती हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है. नए प्रोजेक्ट में बड़ी भूमिका के साथ आर्थिक लाभ भी होगा. कारोबारियों को जरूर आज बड़े सौदे करने से बचने की जरूरत होगी. युवा भविष्य की जरूरतों को देखते हुए फील्ड का चयन करें और समय का किसी रूप में दुरुपयोग न करें. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का अधिक प्रयोग करें. घर में छोटा बच्चा है तो सेहत पर नजर रखें.

20 अक्टूबर 2023 राशिफल

 

 धनु (Dhenu)

आज के दिन ध्यान रखें कि आज जाने-अनजाने किसी को अपशब्द या कठोर शब्द न कहें. घर या कार्यस्थल हर जगह संयमित भाषा का प्रयोग ही लाभप्रद होगा. किसी कारणवश मन व्यथित न हों, शाम तक स्थितियां आपके अनुकूल होती दिख रही हैं. कार्यस्थल पर आपके काम को सम्मान और आर्थिक लाभ की दशा बनेगी. कोई परिचित या मित्र आपसे मिलना चाहता है तो थोड़ा समय निकालिए. व्यापारियों को खाते आदि की जानकारी अपडेट रखें. सेहत में थकावट और कमजोरी फील हो सकती है. परिवार के सदस्यों से किसी बात विवाद हो सकता है. बड़ों से व्यवहार में कोई कमी न लाएं. यथोचित सम्मान देना सार्थक होगा.

 

 मकर (Makar)

आज संबंधों को लेकर चल रही उथल-पुथल आपको विचलित रख सकती है. व्यक्तिगत समस्याओं और प्रोफेशनल लाइफ की मिलावट न होने दें. खुद की क्षमता बढ़ाकर बड़ी जिम्मेदारियां निभाने से सम्मान और प्रगति मिलेगी. व्यावसायिक यात्रा की भी संभावना बन रही है. कार्यस्थल पर बॉस काम का बोझ बढ़ा सकते हैं. वरिष्ठों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा का दौर चलेगा. वाहन चलाने में सावधानी रखें, दुर्घटना होने की आशंका है. सेहत में मौसमी बीमारियों के साथ जोड़ों के दर्द या गठिया की परेशानी उभर सकती है. जिनका जन्मदिन है, उन्हें पसंदीदा उपहार मिलेंगे. परिवार में मां-पिता का सानिध्य मिलेगा. अहम फैसलों में सलाह से काम लाभप्रद रहेगा.

 

 कुम्भ (Kumbh)

आज संबंधों को लेकर चल रही उथल-पुथल आपको विचलित रख सकती है. व्यक्तिगत समस्याओं और प्रोफेशनल लाइफ की मिलावट न होने दें. खुद की क्षमता बढ़ाकर बड़ी जिम्मेदारियां निभाने से सम्मान और प्रगति मिलेगी. व्यावसायिक यात्रा की भी संभावना बन रही है. कार्यस्थल पर बॉस काम का बोझ बढ़ा सकते हैं. वरिष्ठों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा का दौर चलेगा. वाहन चलाने में सावधानी रखें, दुर्घटना होने की आशंका है. सेहत में मौसमी बीमारियों के साथ जोड़ों के दर्द या गठिया की परेशानी उभर सकती है. जिनका जन्मदिन है, उन्हें पसंदीदा उपहार मिलेंगे. परिवार में मां-पिता का सानिध्य मिलेगा. अहम फैसलों में सलाह से काम लाभप्रद रहेगा.

 

ये भी पढ़े-इंटेलिजेंस ब्यूरो में 677 पदों निकली भर्ती, 10वीं पास के लिए मौका, आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू

 

मीन (Meen)

आज का दिन खुद को तामसिक परिस्थितियों से दूर रखने की जरूरत होगी. अध्यात्मिक और बौद्धिक कामों से जुड़ने का प्रयास करें. लेखन या संगीत से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है. मीडिया कर्मियों के लिए काम के बेहतर अवसर मिलेंगे. कारोबारियों के लिए निवेश का सही समय अभी आएगा. थोड़ा धैर्य रखें. जल्द बड़ी डील मिल सकती है. खाने-पीने के सामान की खरीद-बिक्री करने वाले लाभ में रहेंगे. स्वास्थ्य में महामारी को देखते हुए बच्चों का विशेष ध्यान रखें. शुगर के पेशेंट मीठी चीजों का सेवन करने से बचें. पारिवारिक माहौल अनुकूल है. मां की सेवा का अवसर हाथ से न जाने दें.

By Rakesh Kumar

Rakesh is the author of ujaagarnews.com who has many years of writing experience. Rakesh is a wonderful writer. Along with Bollywood life, he also likes to write on career, health fitness, technology. Rakesh is one of the best in his team of writers. One who writes great content with great interest. Rakesh has many followers who love to read Rakesh content. We can see his interest in the articles written by Rakesh. We can see his content on ujaagarnews.com. Rakesh is one of the best writers.