पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, हेड कोच के बाद क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन ने छोड़ा अपना पद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी ना किसी वजह से सुर्खियां बटोर ही लेता है. भारत में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में मिली टीम की शर्मनाक हार को लेकर हुआ बवाल थमता नजर नहीं आ रहा. पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच और टीम डायरेक्टर बने मिकी आर्थर के इस्तीफे के बाद बोर्ड के चेयरमैन जका अशरफ के भी अपना पद छोड़ने की खबर है. उन्होंने अगले उम्मीदवार का फैसला प्रधानमंत्री के उपर छोड़ दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से तूफान आया है. मौजूदा चेयरमैन जका अशरफ ने अचानक ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. पिछले साल जून में ही उनको नजम सेठी की जगह पर यह जिम्मेदारी दी गई थी. जका अशरफ महज 7 महीने में ही अपना पद छोड़ने पर मजबूर हो गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जका अशरफ ने लाहौर में हुई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की मैनेजमेंट कमिटी की मीटिंग में शामिल होने के बाद एकदम से इस्तीफा दे डाला. उन्होंने अपना पद छोड़कर हर किसी को हैरान कर दिया.

चेयरमैन ने प्रधानमंत्री पर छोड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन का पद छोड़ने के बाद जका अशरफ ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट की जिस भी चीज से भलाई हो सकती है मैं सिर्फ उसको लेकर ही काम कर रहा था लेकिन इस वक्त जैसे हालात नजर आ रहे हैं उससे बाद तो हमारे लिए काम करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा. मेरी जगह पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अगला चेहरा कौन होगा यह फैसला अब प्रधानमंत्री का होगा.”

पाकिस्तान क्रिकेट में आया तूफान

ध्यान देने की बात यह है कि शुक्रवार 19 जनवरी को ही एक साथ टीम के तीन विदेशी कोच ने अपनी पद छोड़ते हुए इस्तीफा दिया था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है कि विदेशी कोच मिकी आर्थर, ग्रांट ब्राडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने राष्ट्रीय टीम और बोर्ड के साथ अपने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

भारत में खेले गए आईसीसी वनडे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. इंजमाम उल हक की अध्यक्षता वाली चयनसमिति को तो टूर्नामेंट के दौरान ही बर्खास्त कर दिया गया था.

By kavita garg

Hello to all of you, I am Kavita Garg, I have been associated with the field of media for the last 3 years, my role here in Ujagar News is to reach all the latest news of the country and the world to you so that you get every information, thank you!