अचानक पलटी किस्मत, रातोंरात करोड़पति बन गई महिला, फिर इस गलती के वजह से गंवा दी सारी दौलत

आज आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताएंगे. लिसा आर्कैंड (Lisa Arcand) नाम की महिला की किस्मत का ताला जिस तरह खुला था, उसी तरह बंद भी हो गया. भगवान ने उसे छप्पर फाड़के दौलत तो दी लेकिन वो इसे संभाल ही नहीं पाई और सब कुछ गंवा दिया. करोड़ों रुपये उसने 4 साल में पानी की तरह बहा दिए और फिर अपनी पुरानी हालत में पहुंच गई.

 

ये भी पढ़ें-दुनिया के सबसे महंगे ईयरफोन्स, लाखों में है कीमत, जानिए इसकी खासियत

 

रातोंरात बनी करोड़ों की मालकिन

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक लिसा आर्कैंड (Lisa Arcand) नाम की महिला ने लॉटरी में कोई छोटी-मोटी रकम नहीं बल्कि £800,000 यानि 8 करोड़ 45 लाख 61 हज़ार रुपये से ज्यादा की रकम जीती थी. उसने पैसे मिलने के बाद इसे ठीक तरीके से इनवेस्ट करने के बजाय बेतहाशा लुटाना शुरू कर दिया. लिसा ने शानदार पार्टियां दीं, अपने बच्चे के महंगे स्कूल की फीस भरी और अपना रेस्टोरेंट खोलने के सपने देख रही थी. हालांकि उसका प्लान ज़रा गड़बड़ हुआ और एक फाइनेंशियल सर्विस की सलाह के बाद उसे अपनी दौलत पर अच्छा-खासा टैक्स देना पड़ गया. उसने तब तक एक नया घर खरीद लिया था और कई बार छुट्टियों पर भी जा चुकी थी.

 

4 साल में उड़ा दिए सारे पैसे

साल 2007 में लिसा ने ये बात मानी कि लॉटरी जीतने के बाद इस तरह सारे पैसे चले जाने से उसे बहुत डिप्रेशन हुआ. सिर्फ 4 साल की अमीरी में वो ऐसे इंवेस्टमेंट नहीं कर पाई, जो उसे लंबा रिटर्न देते. वैसे आपको बता दें कि सिर्फ लिसा ही नहीं बल्कि केंटुकी के रहने वाले डेविड ली एडवर्ड्स के साथ भी ऐसा ही हुआ था, जिसने करोडों रुपये जीतने के बाद ऐसे बुरे फैसले लिए कि वो गरीब का गरीब ही रह गया.

 

ये भी पढ़ें-पत्नी के साथ गलत तरीके से संबंध बनाता था पति, परेशान महिला पहुंची थाना, कोर्ट ने सुनाई 9 साल की सजा

By Admin