फ्लाइट के टॉयलेट में फंसे शख्स ने एयरलाइन पर लगाए गंभीर आरोप

स्पाइसजेट की फ्लाइट के टॉयलेट में फंसे शख्स ने एयरलाइन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 37 साल के सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल ने बताया कि मुंबई से बेंगलुरु पहुंचने तक वह 100 मिनट तक टॉयलेट में बंद था। बेंगलुरु पहुंचने के 20 मिनट बाद उसका रेस्क्यू किया गया।

जब सभी पैसेंजर फ्लाइट से उतर गए, तब इंजीनियर अंदर आया। इसके बाद टॉयलेट का गेट तोड़कर उसे निकाला गया। इस तरह वह करीब 2 घंटे तक टॉयलेट में बंद रहा। लैंडिग के दौरान झटकों से वह टॉयलेट के अंदर इधर-उधर गिरा। इससे उसे चोटें आईं। वह सदमे में था।

पैसेंजर ने आरोप लगाया कि घायल होने के बावजूद उसे कोई मेडिकल हेल्प नहीं मिली। यहां तक कि उसका ब्लड प्रेशर तक चेक नहीं किया गया। बेंगलुरु केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उसे सिर्फ एक पानी की बोतल देकर माफी मांगी गई। स्पाइसजेट ने पैसेंजर को 5 हजार रुपए के वाउचर की पेशकश की, लेकिन उसने लेने से इनकार कर दिया।

दरअसल, मंगलवार (16 जनवरी) को मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट नंबर SG-268 में एक पैसेंजर पूरे सफर के दौरान टॉयलेट में फंसा रहा। टॉयलेट के गेट का लॉक खराब हो गया था। लैंडिंग से पहले एयर होस्टेस ने उसे एक पर्ची लिखी और गेट के नीचे से भेजा। एयर होस्टेस ने उसे कमोड पर बैठकर अपनी सुरक्षा करने की सलाह दी थी।
पूरा मामला पढ़िए…

पैसेंजर ने बताया कि वह बेंगलुरु के कोरमंगला का रहने वाला है। मुंबई में अपने परिवार से मिलने गया था। सोमवार को वह बेंगलुरु लौट रहा था। मुंबई से उसकी फ्लाइट रात 10:55 बजे की थी। हालांकि, फ्लाइट ने देर रात 2:10 बजे उड़ान भरी। टेक ऑफ के बाद जैसे ही सीट बेल्ट खोलने की इजाजत मिली, वह टॉयलेट गया।

तभी टॉयलेट का दरवाजा खराब हो गया और वह अंदर बंद हो गया। पैसेंजर घबराकर शोर मचाने लगा, जिससे क्रू मेंबर्स को टॉयलेट में किसी के बंद होने की जानकारी मिली। उन्होंने दरवाजा खोलने की बहुत कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली।

लैंडिंग से पहले एयर होस्टेस ने एक पर्ची लिखी और गेट के नीचे से पैसेंजर को भेजी। एयर होस्टेस ने लिखा- सर, हमने गेट खोलने की पूरी कोशिश की, लेकिन हम गेट नहीं खोल सके। आप घबराइए मत। हम कुछ ही मिनटों में लैंड करने वाले हैं। आप कमोड का ढक्कन बंद करके उस पर बैठ जाएं और अपनी सुरक्षा करें। जैसे ही मुख्य दरवाजा खुलेगा, इंजीनियर आ जाएगा। इसके बाद आपको बाहर निकाल लेंगे।

स्पाइसजेट ने कहा था- पैसेंजर को पूरा रिफंड देंगे

स्पाइसजेट ने घटना को लेकर बताया था कि फ्लाइट में टॉयलेट के दरवाजे का लॉक खराब हो गया था। इसके कारण एक पैसेंजर लगभग एक घंटे तक टॉयलेट के अंदर फंसा रहा। हमारे क्रू पूरी यात्रा के दौरान पैसेंजर की मदद करते रहे। एयरलाइंस ने पैसेंजर को पूरा रिफंड देने का दावा किया था। साथ ही माफी भी मांगी थी।

DGCA ने कहा- घटना की जांच कर रहे हैं

घटना को लेकर डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने बयान जारी किया। न्यूज एजेंसी PTI ने DGCA के एक अफसर के हवाले से बताया- विमान के शौचालय में स्पाइसजेट के एक यात्री के फंसने की घटना की जांच कर रही है।

स्पाइसजेट की मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली एक फ्लाइट में मंगलवार (16 जनवरी) को एक पैसेंजर पूरे सफर के दौरान टॉयलेट में फंसा रहा। टॉयलेट के गेट का लॉक खराब हो गया था। करीब 100 मिनट तक टॉयलेट में फंसे रहने के कारण पैसेंजर लैंडिंग के बाद सदमे में था।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि लैंडिंग से पहले एयर होस्टेस ने एक पर्ची लिखी और गेट के नीचे से पैसेंजर को भेजा। एयर होस्टेस ने लिखा- सर, हमने गेट खोलने की पूरी कोशिश की, लेकिन हम गेट नहीं खोल सके।

इंडिगो फ्लाइट में पायलट को थप्पड़ मारने के मामले में नए दावे किए जा रहे हैं। इस फ्लाइट में सफर कर रहे एक अन्य पैसेंजर ने घटना के पीछे एयरलाइंस को जिम्मेदार ठहराया।

यात्री सनल विज ने आरोप लगाया कि पैसेंजर की गलती बताकर इंडिगो अपने कुप्रबंधन और गलतियों को छिपा रहा है।

 

 

By kavita garg

Hello to all of you, I am Kavita Garg, I have been associated with the field of media for the last 3 years, my role here in Ujagar News is to reach all the latest news of the country and the world to you so that you get every information, thank you!