कपड़े धोते समय Washing Machine में डाल दें एक पेन किलर,दाग का ‘दर्द’ होगा दूर

कौन नहीं चाहता है कि पुराने कपड़े ऐसे धुल जाए कि नए जैसे लगने लगे. बहुत कम लोग अब ऐसे हैं जो हाथ से कपड़े धोते होंगे या धोना चाहते हैं. खासतौर पर शहरों में लोगों के पास समय कम होता है, इसलिए सभी के घरों में वाशिंग मशीन होना आम बात हो गई है. वाशिंग मशीन में कपड़े अच्छे से धुल जाएं, इसलिए हम अच्छा और महंगा डिटर्जेंस खरीदते हैं. महंगे से महंगा और सस्ते से सस्ता साबुन भी ये दावा करता है कि वह कपड़ों की सारी गंदगी निकाल देगा.

लेकिन जब बात सफेद कपड़ों की आती है तो बहुत कम ही ऐसे डिटर्जेंट होते हैं जो कमाल कर पाते हैं. वैसे तो वाशिंग मशीन में सफेद कपड़ों को अलग से भी धोने के लिए डाला जाता है ताकि सफेदी में जान आ जाए लेकिन कई बार रिजल्ट हमें नाखुश कर देता है.

इसलिए आज हम आपको एक ऐसे जुगाड़ के बारे में बता रहे हैं जिससे कि आपके सफेद कपड़ें एकदम चमचमा उठेंगे. दरअसल कपड़ों की सफेदी के लिए काम आती है एक दवाई. जी हां, चौंकने वाली बात ही है.

सब जानते हैं कि दवाई का इस्तेमाल लोग बीमार होने पर करते हैं, लेकिन एक दवा ऐसी भी है जो कपड़ों को चमकाने में भी मदद करती है. यहां हम बात कर रहे हैं एस्पिरिन (Aspirin) की. इसके लिए आपको 5 एस्पिरिन टैबलेट की ज़रूरत होगी जो कि ये एक लगभग 325 मिलग्राम की होगी.

कैसे इस्तेमाल किया जाए एस्पिरिन?

टैबलेट को घुलने के लिए एक बड़े कटोरे या गर्म पानी में रखें. इस एस्पिरिन पानी को तब तक हिलाएं जब तक कि सभी टैबलेट पूरी तरह से घुल न जाएं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि टैबलेट तेजी से घुलें, आप उन्हें पानी में डालने से पहले टुकड़ों में भी तोड़ सकते हैं.

इसके बाद आप इस घोल को वाशिंग मशीन में डाल दें जिसमें आपने सफेद कपड़े डाले हुए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि ये प्रोसेसर ज़्यादा अच्छे से तभी काम करेगा जब आप कपड़ों तो सोक यानी कि 8 घंटे तक भिगो देंगे.

 

By kavita garg

Hello to all of you, I am Kavita Garg, I have been associated with the field of media for the last 3 years, my role here in Ujagar News is to reach all the latest news of the country and the world to you so that you get every information, thank you!